कांग्रेस के लिए दलित मात्र वोट बैंक

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : भारतीय अनुसूचित जाति मोर्चा के गंगोत्री विधानसभा के अंतर्गत आयोजित स्वाभिम

By Edited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 06:46 PM (IST)
कांग्रेस के लिए दलित मात्र वोट बैंक

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : भारतीय अनुसूचित जाति मोर्चा के गंगोत्री विधानसभा के अंतर्गत आयोजित स्वाभिमान सम्मेलन में अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला। उन्होंने कांग्रेस पर अनुसूचित जाति के लोगों को सिर्फ वोट बैंक समझने और उनकी उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

भारतीय अनुसूचित जाति मोर्चा का गंगोत्री विधानसभा के अंतर्गत आयोजित स्वाभिमान सम्मेलन शुक्रवार को काली कमली धर्मशाला में संपन्न हुआ। इस अवसर पर भाजपा अनुसूचित जाति के जिलाध्यक्ष शोभन लाल प्रजापति ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों के साथ विजयी बनाने के लिए ग्रास रूट से एकजुटता के साथ कार्य किया जाएगा। साथ ही कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा है कि कहा कि जब चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेसी कहीं भी अनुसूचित जाति वाले क्षेत्र में पहुंचते हैं तो वहां कहते हैं कि यहां जाने की जरूरत नहीं है यह तो हमारे पक्के वोटर हैं, जबकि विकास के नाम पर उनके साथ सिर्फ छल किया जा रहा है। साथ ही कहा कि यदि कांग्रेस अनुसूचित जाति के लोगों की इतनी हितैषी थी तो डॉ. भीमराव अंबेडकर को सम्मान क्यों नहीं दिलाया तथा जब वे लोक सभा चुनाव के मैदान में उतरे तो कांग्रेस ने उनके खिलाफ अपना प्रत्याशी खड़ा कर उनको हराने का काम क्यों किया। इस मौके पर पूर्व विधायक गोपाल रावत, सूरतराम नौटियाल, हरीश सेमवाल, विजय संतरी, सुमनी राणा, धीरज लाल, संदीप कुमार, कन्हैया लाल, बचन लाल, नत्थी लाल, रामलाल, रतन कुमार, प्रदीप सौंदाल, हर्षलाल, मगनलाल, मदनलाल, माही देवी, सुमन देवी, उत्तम लाल, बलवीर लाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

असली नकली की भेंट चढ़ा सम्मेलन

भाजपा का यमुनाघाटी अनुसूचित जाति मोर्चा का सम्मेलन असली व नकली संगठन की भेंट चढ़ गया। सम्मेलन दो गुटों में बंटा, अलग-अलग बैठक हुई और नगर में जुलूस भी अलग-अलग निकाले गए। विधायक मालचंद ने जहां अपने साथ असली भाजपा संगठन को बताया, तो वहीं सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र मोगा ने संगठन के जिलाध्यक्ष बंसीराम भुराटा सहित अन्य कार्यकर्ताओं के साथ अलग होटल में ही सम्मेलन किया। पूर्व विधायक राजकुमार सहित पूर्व जिलाध्यक्ष अमीचंद शाह, नगर मंडल अध्यक्ष पवन नौटियाल आदि सहित मोर्चे के सैकड़ों लोगों ने अलग जुलूस निकाल कर अतिथियों का स्वागत किया तथा अलग से ही सम्मेलन किया।

दलितों का सम्मान जरूरी

भाजपाइयों ने पुरोला में यमुनाघाटी के अनुसूचित जाति सम्मेलन के बहाने पार्टी में अनुसूचित जाति के जनाधार की नब्ज टटोली। संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र मोगा ने कहा कि समाज के उत्थान व प्रदेश विकास के लिए अनुसूचित जाति का योगदान व सम्मान जरूरी है। प्रदेश मंत्री बचनदास ने सम्मेलन में मौजूद अनुसूचित जाति के कार्यकर्ताओं से पीएम नरेंद्र मोदी के दलित समाज के लिए शुरू की गई योजनाओं व राष्ट्र निर्माण को किए जा रहे प्रयासों को लेकर भाजपा को मजबूत करने की अपील की। इस मौके पर मोर्चे के जिलाध्यक्ष बंसीराम भूराटा व पूर्व विधायक राजकुमार, धनीलाल शाह, अमीचंद शाह, किसन लाल, पवन नौटियाल, सत्येंद्र राणा, कमलेश रावत सहित मोर्चे के कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी