पूरा करें बाढ़ सुरक्षा कार्य

जागरण संवाददाता, उत्तारकाशी: मुख्य सचिव एन.रविशंकर ने सिंचाई व जल विद्युत निगम की विभिन्न साइट पर जा

By Edited By: Publish:Wed, 10 Dec 2014 03:55 AM (IST) Updated:Tue, 09 Dec 2014 06:29 PM (IST)
पूरा करें बाढ़ सुरक्षा कार्य

जागरण संवाददाता, उत्तारकाशी: मुख्य सचिव एन.रविशंकर ने सिंचाई व जल विद्युत निगम की विभिन्न साइट पर जाकर अधिकारियों को बरसात से पूर्व बाढ़ सुरक्षा कार्य पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीआरओ को यात्रा सीजन शुरू होने से पहले हाईवे की हालत दुरुस्त करने को कहा। मुख्य सचिव ने हिदायत दी कि निर्देशों के अनुरूप काम न होने पर संबंधित विभाग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार की दोपहर उत्तारकाशी पहुंचे मुख्य सचिव ने सबसे पहले जोशियाड़ा में मनेरी भाली परियोजना द्वितीय चरण के बैराज के सुरक्षा कार्य का जायजा लिया। जल विद्युत निगम के डीजीएम जेबी सिंह ने उन्हें विभिन्न कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में बाढ़ सुरक्षा कार्य पांच हजार क्यूमेक्स वाटर डिस्चार्ज तक झेलने की क्षमता को देखते हुए किए जा रहे हैं। मुख्य सचिव ने जिला प्रशासन को जल विद्युत निगम के कार्यो की गुणवत्ता की जांच के लिए सैंपल लेने के निर्देश भी दिए। इसके बाद जोशियाड़ा साइट पर नदी के दोनों ओर हो रहे काम का जायजा लिया। उन्होंने जल विद्युत निगम से इस काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके बाद मुख्य सचिव ने तिलोथ, उजेली, गंगोरी, मनेरी व डिडसारी में भी बाढ़ सुरक्षा कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने बीआरओ के अधिकारियों को यात्रा सीजन से पूर्व गंगोत्री हाईवे को दुरुस्त के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान डीएम सी. रविशंकर, एसपी जेआर जोशी, सीडीओ जीएस रावत, एसडीएम केके सिंह, वीएन शुक्ल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सैंपल फेल होने की कराएंगे जांच

उत्तारकाशी : वर्ष 2012 में हुए बाढ़ सुरक्षा कार्यो के सैंपल फेल होने के बावजूद संबंधित विभाग या अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर मुख्य सचिव ने कहा कि इस पर वे संबंधित विभागों से बातचीत करेंगे। एक समिति बनाकर इस प्रकरण की जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर इन कार्यो में शामिल लोगों पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी