तीसरे चरण में जिले में वैक्सीन खत्म

रुद्रपुर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को वैक्सीनेशन को लोगों ने जागरूकता दिखाना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:07 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:07 PM (IST)
तीसरे चरण में जिले में वैक्सीन खत्म
तीसरे चरण में जिले में वैक्सीन खत्म

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को वैक्सीनेशन को लोगों ने जागरूकता दिखाना शुरू कर दिया है। जिसका परिणाम यह है कि आए दिन वैक्सीन की डोज मांग के अनुसार मुख्यालय से नहीं मिल पा रही है। शुक्रवार को भी वैक्सीन की डोज सीमित रह गई। वहीं जिले के 36 केंद्रों पर कुछ सेंटर्स पर ही शनिवार के लिए डोज बची है। काशीपुर के एलडी भट्ट अस्पताल में शुक्रवार को ही डोज खत्म हो जाने से वैक्सीनेशन नहीं हो सका। यदि रात तक देहरादून से वैक्सीन की डोज नहीं मिली तो काशीपुर और जसपुर सहित कई अन्य ब्लाकों में वैक्सीन का संकट खड़ा हो जाएगा।

वैक्सीनेशन को लेकर तीसरे चरण में जहां 45 साल से ऊपर के लोगों को कोविशील्ड की डोज दी जा रही। वहीं चौथे चरण में 18 साल से 44 साल के लोगों को कोवैक्सीन की डोज दी जा रही। शुक्रवार को जिले में वैक्सीनेशन को लेकर एक-एक डोज की मारामारी रही। वैक्सीन की डोज जिले में खत्म होने की बात सामने आने के बाद रुद्रपुर में मेडिकल कालेज सहित दूसरे ब्लॉकों में वैक्सीनेशन की गति धीमी रही। रोजाना करीब सात हजार डोज की जररूत जिले को है, जिसमें बीते दिनों 4800 वैक्सीन की डोज मिली थी। शाम तक मांगी गई 14780 डोज तीसरे चरण के लिए न मिली तो शनिवार को काशीपुर, जसपुर सहित रुद्रपुर में वैक्सीनेशन प्रभावित होने की संभावना है। जिले में अभी चौथे चरण के लिए वैक्सीन की डोज चार दिनों के लिए स्टॉक में उपलब्ध होने की बात स्वास्थ्य विभाग बता रहा है।

.......

वैक्सीन की डोज लेने के लिए वाहन भेजा गया है। उम्मीद है कि देर रात तक वैक्सीन की डोज मिल जाएगी। शनिवार को कुछ ब्लॉक हैं जहां वैक्सीन की डोज स्टॉक में नहीं है। बाकी जगह वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

-डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल, सीएमओ, ऊधमसिंह नगर

chat bot
आपका साथी