पार्षद प्रकाश धामी हत्याकांड के आरोपितों की दिल्ली में गिरफ्तारी की तस्दीक

रुद्रपुर में पार्षद प्रकाश धामी के दो हत्यारोपितों की तमंचे के साथ दिल्ली में गिरफ्तारी की सूचना सही है। हत्यारोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 04:52 PM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 04:55 PM (IST)
पार्षद प्रकाश धामी हत्याकांड के आरोपितों की दिल्ली में गिरफ्तारी की तस्दीक
पार्षद प्रकाश धामी हत्याकांड के आरोपितों की दिल्ली में गिरफ्तारी की तस्दीक

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: पार्षद प्रकाश धामी के दो हत्यारोपितों की तमंचे के साथ दिल्ली में गिरफ्तारी की पुलिस ने तस्दीक कर दी है। दोनों हत्यारोपितों फिलहाल तिहाड़ जेल नंबर दो में बंद है। अब रुद्रपुर पुलिस उन्हें रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। इसके लिए जल्द ही न्यायालय में आवेदन करेगी।

बारह नवंबर को भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश धामी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने दो शूटर समेत हत्या के मुख्य षड़यंत्रकारी भदईपुरा निवासी पूर्व सभासद राजेश गंगवार को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही फरार चल रहे अन्नू गंगवार और उनका साथी सितारगंज निवासी दिनेश शर्मा समेत अन्य की धरपकड़ में पुलिस जुटी हुई थी। इस बीच इंटरनेट मीडिया में सूचना वायरल हुई कि हत्या में फरार चल रहे अन्नू और दिनेश को दिल्ली पुलिस ने तमंचे में गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया है। इसकी पुष्टि के लिए बुधवार को कोतवाल एनएन पंत के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम दिल्ली पहुंची और उनकी गिरफ्तारी की तस्दीक की। सीओ अमित कुमार ने बताया कि दोनों फरार हत्यारोपितों को दिल्ली की पुष्प विहार थाना पुलिस ने 20 नवंबर को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया था। उनको रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में आवेदन किया जा रहा है।

गौरतलब है कि भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश धामी की हत्या में चुनाव रंजिश समेत अन्य कारणों को लेकर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी। इस मामले में तीन लोगों को पकड़ा जा चुका है जबकि दो के दिल्ली में पकड़े जाने की सूचना है। सूत्रों के मुताबिक पार्षद की हत्या के बाद पुलिस की सरगर्मी को देखते हुए इन आरोपितों ने खुद का तमंचे के साथ गिरफ्तार जानबूझकर करवाया ताकि ऊधमसिंह नगर जिले की पुलिस की पकड़ से दूर रह सकें।

chat bot
आपका साथी