Udham Singh Nagar News: ग्रामीणों ने सीएम को भेजा मांग पत्र, जमीन खाली करने की जगह नियमितीकरण की मांग

सितारगंज वन विभाग व सिंचाई विभाग की ओर से जमीन खाली करवाने को लेकर की जा रही कार्रवाई के विरोध में भारी तादात में ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पहुंच प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने सीएम को मांग पत्र भेज रोक की मांग की।

By lalit pandeyEdited By: Publish:Thu, 25 May 2023 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 25 May 2023 07:56 PM (IST)
Udham Singh Nagar News: ग्रामीणों ने सीएम को भेजा मांग पत्र, जमीन खाली करने की जगह नियमितीकरण की मांग
ग्रामीणों ने जमीन खाली करवाने को लेकर की जा रही कार्रवाई के विरोध में एसडीएम कार्यालय पहुंच प्रदर्शन किया।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : वन विभाग व सिंचाई विभाग की ओर से जमीन खाली करवाने को लेकर की जा रही कार्रवाई के विरोध में भारी तादात में ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पहुंच प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों ने विभागों पर उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाते हुए तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी के माध्यम से सीएम को मांग पत्र भेज विभागीय कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की।

गुरुवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे ग्राम गोठा, लौका, नकहा, सिंधीडेरा, गुरुनानकनगरी, बनकुइयां के ग्रामीणों ने कहा कि गांवों में सरकार की ओर से सुविधाएं दी गई हैं। सैकड़ों परिवार गांवों में वर्षों से रह रहे हैं।

पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य योगेंद्र यादव ने कहा कि वर्ष 1975 से अब तक नियमितीकरण की प्रक्रिया लंबित है। अब सर्वे करने व गावों को खाली करने को कहा जा रहा है।

यादव ने कहा कि गांवों में भय का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने खाली कराने के बजाय नियमितीकरण की कार्यवाही करने की मांग की। यहां सुरेंद्र सिंह, गुरदयाल सिंह, वरयाम सिंह, मंगत सिंह गुरमीत सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी