दो वृद्ध महिलाओं को बेरहमी से पीटकर लूटा

संवाद सहयोगी, खटीमा : घर-घर सब्जी बेचकर वापस लौट रही दो वृद्ध महिलाओं को लोहियाह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 08:35 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 08:35 PM (IST)
दो वृद्ध महिलाओं को बेरहमी से पीटकर लूटा
दो वृद्ध महिलाओं को बेरहमी से पीटकर लूटा

संवाद सहयोगी, खटीमा : घर-घर सब्जी बेचकर वापस लौट रही दो वृद्ध महिलाओं को लोहियाहेड जंगल में बेरहमी से पीटने के बाद लूटपाट की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मारपीट व लूटपाट का शिकार हुई एक महिला के दोनों हाथों की हड्डियां टूट गई, पछली में गंभीर चोटें आई है। जिस आइसीयू में भर्ती किया गया है। जबकि दूसरी महिला के कुंडल नोचने में कान फट गए हैं और सिर में चोट आई है। सूचना मिलते ही सीओ कमला बिष्ट व कोतवाल योगेश उपाध्याय ने अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। जिसमें पता चला कि एक युवन ने दोनों महिलाओं के मंगलसूत्र, नाक, कान के सोने के आभूषण लूटने की घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद पुलिस ने जंगल में कांबिंग शुरू कर दी है। इस वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

गोसीकुआं भुडाई अमाऊं निवासी दयावंती (60) पत्नी भजन सिंह व शकुंतला 55 पत्नी राजेंद्र रोज की तरह शनिवार की सुबह सब्जी लेकर लोहियाहेड क्षेत्र में घर-घर सब्जी बेचने गई थी। दोपहर लगभग डेढ़ बजे गांव के कुछ लोग लकड़ी बिनने वालों ने देखा कि दो महिलाए बेहोश पड़ी है। जिसकी सूचना उन्होंने गांव वालों की दी। जिसके बाद ग्रामीण दोनों महिलाओं को घर ले गए। जहां महिलाओं ने होश आने पर बताया कि वह वापसी में लकड़ी बीनकर घर लौट रहे थे। तभी पीछे से युवक ने उनके पर डंडे से हमला कर दिया और बेरहमी से पीटने के बाद उनके आभूषण नोच लिए। जिसके बाद वह बेहोश हो गई। जब महिलाओं की देर शाम हालत बिगड़ी तो उन्हें सरकारी अस्पातल लाया गया। जहां शकुंतला की हाथ व पसली में गंभीर चोटें होने पर खटीमा के एक निजी अस्पताल के आइसीयू में भर्ती किया गया है। दयावंती नागरिक अस्पताल में भर्ती है।

------------------------

दो महिलाओं से लूटपाट और मारपीट की घटना की सूचना के बाद कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। महिलाएं अधिक चोटिल होने की वजह से ज्यादा कुछ पता नहीं पा रही हैं। वारदात करने वाले एक व्यक्ति होने की बात पता चली है। मामले के खुलासे की कोशिश की जा रही है।

- कमला बिष्ट सीओ खटीमा

------------------------

आसपास के चार लोगों को उठाया

वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने लूट की शिकार हुई महिलाओं के बताए हुलिए के अनुसार चार लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। पुलिस ने अपने सूत्रों से लुटेरे को दबोचने की कोशिश में जुट गई है।

-------------------------

देर रात दर्ज कर दिया जाएगा मामला : सीओ

सीओ कमला बिष्ट ने बताया कि लूट की शिकार हुई दयावंती के बेटे ने घटना की तहरीर दी है। फिलहाल अभी खुलासे को लेकर पुलिस टीमें लगी है, रिपोर्ट देर रात दर्ज कर ली जाएगी।

--------

12 दिन में लूटपाट की तीसरी घटना

लगातार हो रही घटनाओं से महिलाओं अब दहशत में आ गई है। 12 दिन के अंदर राह चलते लूटपाट की यह तीसरी घटना सामने आई है। जिससे पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है। 10 सितंबर को पहेनिया निवासी परवीन देवी से सरेआम पर्स छीनने की घटना से लोगों में दहशत फैला दी थी। पुलिस जब तक उचक्के तक पहुंचती 14 सितंबर को झनकट क्षेत्र में मार्निग वॉक में निकली माधवी देवी से बाइक सवार दो लोगों ने सोने के कुंडल नोचकर घटना को अंजाम दे डाला।

chat bot
आपका साथी