मुंह मीठा करने के लिए मिठाई पर खर्च हुए डेढ़ करोड़

संवाद सहयोगी, खटीमा : भगवान श्रीराम के अयोध्या लौटने की खुशी में सीमांत क्षेत्र के लोगों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 08 Nov 2018 04:47 PM (IST)
मुंह मीठा करने के लिए मिठाई पर खर्च हुए डेढ़ करोड़
मुंह मीठा करने के लिए मिठाई पर खर्च हुए डेढ़ करोड़

संवाद सहयोगी, खटीमा : भगवान श्रीराम के अयोध्या लौटने की खुशी में सीमांत क्षेत्र के लोगों ने दीपावली के मौके पर 80 लाख से अधिक की आतिशबाजी कर आसमान में सतरंगी छटा बिखेर दी। वहीं खुशी में लोगों ने डेढ़ करोड़ से अधिक रुपये की मिठाई पर खर्च कर मुंह मीठा किया।

सीमांत क्षेत्र में गांव से लेकर शहर के मुख्य चौराहों पर स्थित सभी मिष्ठान्न भंडारों पर जमकर मिठाई बिकी। मिठाई व्यवसायियों के अनुमान के मुताबिक शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग एक से डेढ़ लाख किलो मिठाई की खपत दीपावली में हुई है। व्यवसायी गुरपाल सिंह खिंडा ने बताया कि 300 रुपये से शुरू होकर दुकानों पर एक हजार रुपये किलो तक की मिठाइयां मौजूद थीं। उन्होंने बताया कि दीपावली पर्व पर क्षेत्र में करीब डेढ़ करोड़ की मिठाइयों का कारोबार हुआ। मिलावट की आशंका की वजह से इस बार मिठाइयों में सबसे अधिक ब्रांडेड कंपनियों सोनपापड़ी खूब बिकी। लोगों ने गिफ्ट पैक भी इसी मिठाई के दिए। व्यवसायी गिरीश पांडे ने बताया कि इस बार सोनपापड़ी की डिमांड अधिक रही।

दीपावली पर्व पर पटाखों की खूब बिक्री हुई। प्रमुख आतिशबाज जहीर शाह ने बताया कि इस बार समूचे क्षेत्र में खुशी मनाने के लिए क्षेत्र के लोगों ने इस बार लगभग 80 लाख के पटाखें फोड़े गए।

chat bot
आपका साथी