हरियाणा से लार्इ जा रही 335 पेटी अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

उधमसिंहनगर जिले की काशीपुर पुलिस ने एक ट्रक से हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब की 335 पेटियां बरामद की हैं। साथ ही चालक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।

By raksha.panthariEdited By: Publish:Sat, 04 Nov 2017 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 04 Nov 2017 10:49 PM (IST)
हरियाणा से लार्इ जा रही 335 पेटी अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार
हरियाणा से लार्इ जा रही 335 पेटी अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

काशीपुर, [जेएनएन]: नशे के खिलाफ थाना आइटीआइ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने आलू की बोरी के नीचे दबाकर अवैध शराब ले जाते एक ट्रक को जब्त किया। साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक में हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब की 335 पेटियां बरामद हुर्इ हैं। फिलहाल, पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया है। शराब की कीमत करीब 15 लाख रुपये है। 

एएसपी डा. जगदीश चंद्र ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि थाना आइटीआइ क्षेत्र में नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए थानाध्यक्ष जसवीर चौहान के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। जब यह टीम वाहन चेकिंग कर रही थी तो उन्हें सूचना मिली कि मल्टीवाल फैक्ट्री के सामने से पुरानी बियर फैक्ट्री को जाने वाली सड़क पर एक ट्रक  खड़ा है, जिसमें अवैध शराब लदी है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को चेक किया तो उसमें आलू की बोरी के नीचे हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब दबी मिली। इसपर पुलिस ग्राम उगनपुर, थाना सुनगढ़ी जिला पीलीभीत, उप्र निवासी चालक बाबूराम पुत्र स्व. तिलकराम को गिरफ्तार कर ट्रक को आइटीआइ थाने ले आई। 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि एल्डिकको बाबरपुर, पानीपत, हरियाणा निवासी बलजीत सिंह पुत्र बलविंदर सिंह ने शराब की पेटियों को आलू की बोरी के नीचे दबाकर करनाल हरियाणा से लदबाकर ग्राम नरखेड़ा रोड, थाना विलासपुर, जिला रामपुर उप्र, निवासी तरसेम सिंह पुत्र कश्मीर सिंह को अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी देकर भेजा था। साथ ही माल को मल्टीवाल फैकट्री के सामने पुरानी बियर फैकट्री के सामने छोड़ने को कहा था। कहा कि वहां ग्राम सरमेपुर अमेठी जिला अमेठी उप्र. निवासी दिनेश कुमार पुत्र ओमप्रकाश मिलेगा। जो तुमसे आधार कार्ड की फोटो कॉपी मांगेगा। फोटो कॉपी दिखाने के बाद वह खुद गाड़ी खाली करवा देगा। उसने बताया कि तरसेम भी रुद्रपुर तक ट्रक में बैठकर आया था और फिर वह रुद्रपुर उतर गया। उसने भी उतरते समय दिनेश के बारे में बताया था। 

फिलहाल, पुलिस ने बलजीत, तरसेम व दिनेश के खिलाफ धारा 60/72 में केस दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपी चालक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया है। एएसपी डा. चंद्र ने पुलिस टीम को पंद्रह सौ रुपये इनाम की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: अवैध शराब के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ेे पांच आरोपी

यह भी पढ़ें: मैक्स वाहन से शराब की 18 पेटियां बरामद, चार गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: जोशीमठ पुलिस ने चरस तरस्कर को किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी