बाजपुर में स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का काम पूरा न होने से खिलाड़ी परेशान

बाजपुर में बेहतर सुविधाओं के अभाव में क्षेत्र की खेत प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 11:07 PM (IST)
बाजपुर में स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का काम पूरा न होने से खिलाड़ी परेशान
बाजपुर में स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का काम पूरा न होने से खिलाड़ी परेशान

जीवन सिंह सैनी, बाजपुर : बेहतर सुविधाओं के अभाव में क्षेत्र की खेत प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पा रही हैं। दूसरी ओर, आधुनिक स्पो‌र्ट्स स्टेडियम का काम पूरा नहीं होने से खिलाड़ियों मायूस हैं।

कांग्रेस शासनकाल के दौरान कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के प्रयासों से वर्ष 2016 में सहकारी चीनी मिल की करीब 1.146 हेक्टयर भूमि पर आधुनिक इनडोर व आउटडोर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के लिए 3.37 करोड़ रुपये खेल विभाग ने स्वीकृत किए थे। इस धनराशि से 300 लोगों के बैठने की क्षमता का आउटडोर स्टेडियम के साथ ही इनडोर स्टेडियम भवन एवं कोर्ट बनाया जाना प्रस्तावित हुआ। इनडोर स्टेडियम में बैडमिटन व टेबल टेनिस के साथ ही आउटडोर में वालीबाल, हाकी तथा रेसिग ट्रैक बनाया जाना था। इसके अतिरिक्त खिलाड़ियों के लिए चेंजिग रूम, शौचालय (महिला-पुरुष), गार्ड रूम व अन्य कक्षों का निर्माण भी होना था। इसमें से अब तक लगभग 2.74 करोड़ खर्च भी हो चुके हैैं। स्टेडियम का ट्रैक, वालीबाल कोर्ट तथा मैदान का काम रुका है। कार्यदायी संस्था के प्रबंध निदेशक कुंदन सिंह ने बताया कि स्टेडियम का करीब 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। दूसरी ओर, एक निजी कार्यक्रम में आए प्रदेश के खेल मंत्री अरविद पांडेय ने वरिष्ठ अधिकारियों को स्टेडियम के लिए बकाया धनराशि रिलीज करने के निर्देश दिए हैं।

---------

तैयार होने के बावजूद बंद पड़ा इनडोर स्टेडियम

स्टेडियम का इनडोर हिस्सा पूरी तरह से तैयार हो चुका है। जिसमें बैडमिटन व टेबिल टेनिस खेलने की पूर्ण व्यवस्था भी हो गई है। बावजूद इसके इनडोर स्टेडियम को खिलाड़ियों के लिए नहीं खोला जा रहा है। खिलाड़ियों का इंतजार बढ़ता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी