खिलाड़ियों के दम से बरसा सोना-चांदी

उत्साह और जुनून, हर किसी की कोशिश सोना-चांदी झटकने की । इस दौरान खिलाड़ियों ने कई सोना-चांदी के मेडल झटके।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 08:23 PM (IST)
खिलाड़ियों के दम से बरसा सोना-चांदी
खिलाड़ियों के दम से बरसा सोना-चांदी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : उत्साह और जुनून, हर किसी की कोशिश सोना-चांदी झटकने की तो एक से बढ़कर एक मुकाबला और रोमांचित दर्शक। कुछ ऐसा नजारा था रविवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम, पीएसी और पुलिस लाइन का। ओलंपिक गेमों का लोगों में इस कदर उत्साह था कि तालियों की गड़गड़ाहट ने पूरे मैदान को खेलों के रंग में रंग दिया।

उत्तराखंड ओलंपिक के चौथे महाकुंभ में जिला मुख्यालय का नजारा बदला नजर आया। शनिवार को भव्य उद्घाटन के बाद रविवार सुबह आठ बजे से ही विभिन्न मुकाबले खेले गए। एक साथ अलग-अलग जगहों पर विभिन्न खेलों के लिए प्रतियोगिता आयोजित हुईं। कई प्रतियोगिताएं शेष हैं। जबकि कुछ के परिणाम घोषित कर दिए गए। इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल, खेल निदेशक प्रताप ¨सह शाह, ओलंपिक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, महासचिव डीके ¨सह आदि ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बागेश्वर ने पांच गोल्ड मेडल हासिल किए। 54-58 किलो भार वर्ग में गजेंद्र परिहार, 58-63 किलो भार वर्ग में साहिल मिश्र, 63-68 किलो भार वर्ग में जगदीश खत्री, 68-74 किलो भार वर्ग में महेंद्र परिहार, 74-80 किलो भार वर्ग में पंकज दफौटी ने स्वर्ण पदक हासिल किया। 54 किलो भार वर्ग में अल्मोड़ा के शोभित साह व 80 से 87 किलो भार वर्ग में काव्या तलरेजा ने सोना जीता। जबकि देहरादून के अभिषेक जोशी ने 80-87 किलो भार वर्ग में सोना जीता। बास्केटबाल में पिथौरागढ़, देहरादून, उत्तरकाशी व रुद्रप्रयाग ने जीत हासिल की। साइकि¨लग व्यक्तिगत में हल्द्वानी की श्रेयांशी पालीवाल, हरिद्वार की आरती, हल्द्वानी के रजत पांडे ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। ट्रिपल जंप में ऊधम ¨सह नगर के पुनीत शर्मा व पौड़ी की पूजा ने पहला स्थान हासिल किया। भाला फेंक प्रतियोगिता में अल्मोड़ा की नीमा व प्रवीण जोशी ने तथा लंबी कूद में चंपावत के सुरेंद्र वर्मा व पौड़ी गढ़वाल की पूजा ने पहला स्थान हासिल किया है। गोलाफेंक में हरिद्वार के सिद्धार्थ चौधरी व रुद्रप्रयाग की शिवांगी नेगी ने पहला स्थान प्राप्त किया। ऊंची कूद प्रतियोगिता में देहरादून के गौरव ने पहला स्थान प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी