किसानों के घर पर नोटिस किए चस्पा

जागरण संवाददाता, काशीपुर : ऊधम¨सह नगर के चर्चित एनएच-74 मुआवजा घोटाले की आंच किसानों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 06:02 PM (IST)
किसानों के घर पर नोटिस किए चस्पा
किसानों के घर पर नोटिस किए चस्पा

जागरण संवाददाता, काशीपुर : ऊधम¨सह नगर के चर्चित एनएच-74 मुआवजा घोटाले की आंच किसानों के घरों तक पहुंच चुकी है। एसआइटी के समक्ष पेश न होने पर पुलिस ने काशीपुर क्षेत्र के दो किसानों के घरों पर नोटिस चस्पा किए हैं। अगर इसके बाद भी आरोपित किसान कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो धारा-83 की अंतर्गत उनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी।

जिले के एनएच-74 मुआवजा घोटाले में 211 करोड़ रुपये के घोटाले की पुष्टि हुई। एसआइटी अब तक 24 को इस मामले में जेल भेज चुकी है। अब जिन किसानों ने मुआवजा वापस नहीं किया। एसआइटी उन किसानों की गिरफ्तारी जुट गई है। एनएच-74 मामले में संलिप्त थाना आइटीआइ क्षेत्र के ग्राम गिन्नीखेड़ा निवासी किसान विक्रमजीत ¨सह पुत्र सकत्तर ¨सह और मनदीप ¨सह पुत्र जसपाल ¨सह कोर्ट में पेश नहीं हुए। जिसके बाद शुक्रवार को पुलिस ने दोनों के घर व गांव में धारा 82 का नोटिस चस्पा कर जल्द कोर्ट में पेश होने की हिदायत दी है। इसके बाद किसानों की संपत्ति कुर्क की जाएगी।

----------

धारा-82 के अंतर्गत नोटिस चस्पा कर दिया गया है। यदि आरोपित किसानों ने 30 दिन के अंदर कोर्ट में सरेंडर नहीं किया तो इनकी संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी।

-कुलदीप अधिकारी, आइटीआइ थानाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी