ई-रिक्शा खराब हुआ तो बच्चों से लगवाया धक्का, कार्रवाई

काशीपुर में एक ई-रिक्शा चालक ने रिक्शा खराब हो जाने पर बच्चों ने धक्का लगवाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 12:03 AM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 06:16 AM (IST)
ई-रिक्शा खराब हुआ तो बच्चों से लगवाया धक्का, कार्रवाई
ई-रिक्शा खराब हुआ तो बच्चों से लगवाया धक्का, कार्रवाई

जागरण संवाददाता, काशीपुर: शहर के एक स्कूल से रोजाना ई-रिक्शा चालक बच्चों को ले जाने और लाने का काम करता है। बीते दिनों स्कूल से आते वक्त ई-रिक्शा चालक ने अपनी रिक्शा खराब होने पर स्कूली बच्चों से धक्का लगवाया। यह बात बच्चों ने घर पहुंच कर परिजनों को बताई तो वह हैरत में पड़ गए। अभिभावकों को पहले मामले में बच्चों की शिकायत पर विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने स्कूल से घर के रास्ते में जाकर दुकानों में लगे सीसीटीवी में जब देखा तो वे भी सकते में आ गए। सीसीटीवी में साफ दिख रहा था कि चालक आराम से सीट पर बैठा है और बच्चे ई-रिक्शा को धक्का लगा रहे हैं। बच्चों के परिजनों ने इसकी शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से की। एआरटीओ काशीपुर के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्यवाही की और ई- रिक्शा को सीज कर दिया है।

काशीपुर के मानपुर रोड के रहने वाले हेमंत प्रकाश ने खंड शिक्षा अधिकारी को शिकायती पत्र देकर कहा था कि उनका भतीजा अग्रिम काशीपुर के स्कूल में पढ़ता है। स्कूल में बच्चों को लाने वाले जाने के लिए ई-रिक्शा यूके 18 ईआर 0146 लगाई गई है। जिसे चालक शकील चलाता है। आरोप है कि बीती 31 जनवरी को रिक्शा चालक शकील बच्चों को स्कूल के लिए घर से लेकर गया था, रास्ते में गिरीताल के निकट ई रिक्शा खराब हो गई। आरोप है कि इस दौरान ई -रिक्शा चालक शकील ने रिक्शा में बैठे मासूम तीन बच्चों से रिक्शे में दो किलो मीटर तक धक्का लगवाया। आरोप है कि जब इस बाबत स्कूल के प्रधानाचार्य से शिकायत की गई तो उन्होंने अनसुना कर दिया। जिसके बाद अभिभावक हेमंत प्रकाश अपनी शिकायत लेकर खंड शिक्षा अधिकारी के समीप गए, जिसके बाद एआरटीओ काशीपुर अनीता चन्द्रा के संज्ञान में शिकायत आने के बाद ई-रिक्शा को सीज कर दिया गया है।

-----------

स्कूल पर लगाया लापरवाही का आरोप

परिजनों ने इस मामले में प्राइवेट स्कूल पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों का कहना है कि शुरू में बच्चों को बैन से भेजा जा रहा है। कुछ दिनों बाद ई-रिक्शा से भेजा जाने लगा। वाहन का शुल्क तो लिया जाता है, लेकिन इसकी रशीद नहीं दी जाती है।

--------------

स्कूल को दिया नोटिस

उप शिक्षा अधिकारी गीतिका जोशी ने बताया कि मामले में स्कूल को नोटिस भेजा गया है। स्कूल से वाहनों की जानकारी मांगी गई है। मामले में स्कूल का पक्ष लेने के लिए नोटिस दिया गया है।

chat bot
आपका साथी