बाहर से आने वाले जांच के बाद होंगे होम क्वारंटाइन

सीमांत में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर प्रशासन बेहद गंभीर हो उठा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:15 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:15 AM (IST)
बाहर से आने वाले जांच के बाद होंगे होम क्वारंटाइन
बाहर से आने वाले जांच के बाद होंगे होम क्वारंटाइन

जाटी, खटीमा/रुद्रपुर : सीमांत में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर प्रशासन बेहद गंभीर हो उठा है। इसी के तहत उपजिलाधिकारी निर्मला बिष्ट ने स्वास्थ्य विभाग, पालिका, प्रधान संघ, आईएमए समेत विभिन्न विभागों के साथ बैठक की। साथ ही बाहर आने वाले लोगों की आरटीपीसीआर जांच के बाद होम क्वारंटाइन करने की बात कही।

एसडीएम बिष्ट ने सोमवार को तहसील सभागार में महामारी से निपटने को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि महामारी से निपटना चुनौतीपूर्ण भरा है। इसमें सभी का सहयोग जरुरी है। महानगरों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। जिसके बाद सीमांत में प्रवासियों की संख्या में बढ़ेगी। ऐसे में कोरोना संक्रमितों का दायरा ना बढ़े। इसके लिए सजग एवं जागरुक रहने की आवश्कता है। उन्होंने प्रधान संघ से भी गांव में बाहर से आने वालों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को देने की अपील की। जिससे उनकी जांच कराने के बाद उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा सके। एसडीएम बिष्ट ने देर शाम को आईएमए के पदाधिकारियों एवं विभिन्न अस्पतालों के चिकित्सकों के साथ भी बैठक की। जिसमें महामारी से निपटने हेतु उनके सहयोग व भूमिका पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। बता दें कि जल्द ही नागरिक अस्पताल स्थित 50 बेड का कोविड सेंटर संचालित किया जाना है। इस मौके पर सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रदीप चंद, सीएमएस डा.सुषमा नेगी, वरिष्ठ फिजिशियन डा.आरिफ खान, डा.एएम रतूड़ी, डा.विवेक कुमार, डा.कुमार संभव, डा.सुनील जोशी, आलोक कुमार, अमरजीत मौजूद थे। होम आइसोलेशन मरीजों को नहीं होगी दवाओं की कमी

जासं, रुद्रपुर : होम आइसोलेशन मरीजों को मानक के तहत दवाओं का पैक मिलेगा। इसे सीएमओ ने आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को उपलब्ध कराने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को कहा है, जिससे इनके माध्यम से मरीजों को उपलब्ध कराया जा सके।

कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना से संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया जा रहा है। जिन्हें ज्यादा दिक्कत होती है तो उन्हें सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। मरीजों को समय से इलाज हो सके, इसके लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत दवाओं का पैक स्वास्थ्य विभाग तैयार कर रहा है। सीएमओ डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल ने बताया कि 25 से 50 पैकेट आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को उपलब्ध कराने के लिए चिकित्साधिकारियों को कहा गया है। खत्म होने पर और उपलब्ध कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी