पुरस्कार वितरण के दौरान छात्र की हालत बिगड़ी, मौत

पीएसी के हेड कांस्टेबल के पुत्र की स्कूल में पुरस्कार वितरण के दौरान तबीयत बिगड़ने पर छात्र को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Dec 2018 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 05 Dec 2018 07:23 PM (IST)
पुरस्कार वितरण के दौरान छात्र की हालत बिगड़ी, मौत
पुरस्कार वितरण के दौरान छात्र की हालत बिगड़ी, मौत

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : पीएसी के हेड कांस्टेबल के पुत्र की स्कूल में पुरस्कार वितरण के दौरान हालत बिगड़ गई। आनन फानन में स्कूल प्रबंधन छात्र को जिला अस्पताल ले गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। मौत की वजह हृदय घात जताई जा रही है। पीएसी सेनानायक ने भी मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली।

46वीं वाहिनी पीएसी में तैनात हेड कांस्टेबल कमलकांत तिवारी का पुत्र संजय (15) सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रुद्रपुर में कक्षा नौ का छात्र था। स्कूल में सुबह प्रार्थना के बाद पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के चलते बच्चे मैदान पर ही बैठे थे। इसी दौरान अचानक संजय की तबीयत बिगड़ने लगी वह अपने सीने को दबाते हुए बैठता चला गया। उसकी पीड़ा देखकर उसके साथ के छात्रों ने उसे पहले वहीं लिटा दिया और शिक्षकों को सूचना दी। बाद में शिक्षकों के सहयोग से उसे कमरे में बैंच पर लिटाकर पास के ही चिकित्सक को बुला दिखाया गया, जिसने तुरंत अस्पताल पहुंचाने की राय दी। इस पर शिक्षक स्कूल में उपलब्ध कार से संजय को निजी चिकित्सालय ले गए। वहां हालत गंभीर देख उसे तुरंत हल्द्वानी ले जाने के लिए कहा गया। लेकिन रास्ते पर ही उसके निढाल हो जाने पर जिला अस्पताल में चिकित्सीय परीक्षण के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। संजय की मौत पर पीएसी 46वीं वाहिनी सेनानायक सुनील मीणा ने जिला अस्पताल पहुंच मामले की जानकारी ली।

इनसेट ..

इकलौता पुत्र था संजय संजय परिवार का इकलौता पुत्र था। परिवार ने भी उससे उम्मीदें बना रखी थी। वह पढ़ने में भी होशियार था। परिजनों में उसकी मौत के बाद कोहराम मच गया। अस्पताल पहुंची मां बिलख-बिलख कर रोने लगी। अब परिवार को संभालने की जिम्मेदारी संजय की बहन पर आ गई।

chat bot
आपका साथी