विदाई से पहले दे दिया तलाक

काशीपुर में एक और तीन तलाक का मामला सामने आया है। विदाई से पहले मोबाइल फोन से तीन तलाक का संदेश लिखकर भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 06:35 AM (IST)
विदाई से पहले दे दिया तलाक
विदाई से पहले दे दिया तलाक

जागरण संवाददाता, काशीपुर : काशीपुर में एक और तीन तलाक का मामला सामने आया है। विदाई से पहले ही मौखिक व मोबाइल पर मैसेज में तीन बार तलाक लिखकर यह वारदात की गई है। इससे महिला व परिवार पर आफत का पहाड़ गिर पड़ा हो। पीड़िता मामले की जानकारी देते हुए फफक कर रो पड़ी।

मोहल्ला अब्दुल खालिक कालोनी काशीपुर निवासी अस्मिन अर्शी पुत्री कफील का निकाह 22 अप्रैल 2017 को मोहल्ला अल्ली खां निवासी युवक से हुआ था। युवक पेशे से अधिवक्ता है। निकाह के बाद युवक ने विदाई के लिए एक साल की मोहलत ली। इसके बाद भी विदाई के नाम पर वह टालता रहा। राजकीय डिग्री कालेज से बीकॉम की पढ़ाई के बाद बाबा हरदेव लॉ कालेज से एलएलबी की पढ़ाई करने वाली अस्मिन ने बताया कि 23 मार्च 2017 को परीक्षा देने के नाम पर शौहर परिजनों से रजामंदी कर उसे हल्द्वानी ले गया। आरोप है कि वहां जबरन शारीरिक संबंध बनाया और अश्लील फोटो भी बना ली। बाद में तलाक के लिए दबाव बनाने के लिए अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी देने लगा। पिछले कुछ दिन से वह फोन व मैसेज देकर दबाव बना रहा था। आरोप है कि 13 मई की रात करीब आठ बजे शौहर घर आया और जबरन तलाक लेने का दवाब बनाने लगा। इस दौरान मारपीट व तीन बार तलाक बोलने का भी आरोप है। मैसेज में भी तीन बार तलाक लिखकर भेज दिया।

इस पर पीड़िता तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली शायरा बानो से मिली, जिन्होंने लड़ाई में पूरी मदद देने का आश्वासन दिया है। बताया कि पुलिस को भी तहरीर दे दी गई है। अस्मिन की मां रुखसाना परवीन पूर्व पार्षद रह चुकी हैं और डीएसबी नैनीताल से स्नातक की पढ़ाई कर चुकी हैं। जबकि पिता कफील लकड़ी व्यवसायी हैं।

---

वर्जन=

तहरीर में निकाह के बाद विदाई न होने और पति द्वारा ब्लैकमेल किए जाने की बात पीड़िता ने कही है। मामला महिला हेल्पलाइन को रेफर किया गया है।

चंचल शर्मा, कोतवाल

---

वर्जन

बेटी को न्याय दिलाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। निकाह में काफी खर्च किया था। अकारण ही तलाक दे दिया गया। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

-कफील, काशीपुर इनसेट

कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठानी होगी : शायरा बानो

तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली और सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में जीत हासिल करने वाली शायरो बानो ने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठानी होगी। हक के लिए संघर्ष करना है तो समाज क्या कह रहा है, इस बारे में सोचने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी