बंगाल ने हिमाचल, उप्र ने बिहार को दी शिकस्त

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में राष्ट्रीय खो-खो चैंपियनशिप के दूसरे दिन बालिकाओं की स्पद्र्धा में पश्चिम बंगाल ने हिमाचल को मात दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 11:41 PM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 11:41 PM (IST)
बंगाल ने हिमाचल, उप्र ने बिहार को दी शिकस्त
बंगाल ने हिमाचल, उप्र ने बिहार को दी शिकस्त

संवाद सहयोगी, रुद्रपुर : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में राष्ट्रीय खो-खो चैंपियनशिप के दूसरे दिन बालिका टीम में उप्र ने बिहार को 14-1 से करारी मात दी। वहीं वेस्ट बंगाल की टीम ने हिमाचल की टीम को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। बंगाल की टीम एक-एक कर दनादन 17 प्वाइंट बनाकर विजेता रही।

पांच दिवसीय नेशनल खो-खो में रविवार को दिल्ली, मणिपुर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, बंगाल, तमिलनाडु, केरला सहित 27 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया। बालिका वर्ग में मध्य प्रदेश ने जम्मू कश्मीर को 12-3 से पीछे छोड़ा। दिल्ली ने मणिपुर को 9-6 से, कर्नाटका ने छत्तीसगढ़ को 9-3 से, महाराष्ट्र ने तेलंगाना को 11-5 से, तमिलनाडु ने मध्य भारत को 14-6 से, केरला ने गोवा को 9-4 से, राजस्थान ने आंध्र प्रदेश को 7-6 से, उड़ीसा ने उत्तराखंड को 12-4 से मात दी।

दूसरी पारी में गोवा ने बिहार को 6-5 से, उत्तराखंड ने मणिपुर को 11-4 से, कर्नाटक ने विदर्भ को 13-4 से, महाराष्ट्र ने मध्य प्रदेश को 11-2 से, पंजाब ने झारखंड को 12-8 से हराकर जीत अपने नाम कर ली। वहीं बालक वर्ग में झारखंड ने जम्मू कश्मीर को 11-2 से, केरला ने उत्तराखंड को 9-6 से, मणिपुर ने मध्य प्रदेश को 16-9 से, पंजाब ने तमिलनाडु को 10-9 से, वेस्ट बंगाल ने गोवा को 22-14 से, गुजरात ने बिहार को 15-8 से, हरियाणा ने हिमाचल प्रदेश को 19-2 से तथा मध्य भारत ने छत्तीसगढ़ को 14-13 से, आंध्र प्रदेश ने पांडुचेरी को 14-13 से मात दी। जबकि दिल्ली और विदर्भ के बीच 16-16 पर तथा तेलंगाना और चंडीगढ़ के बीच 13-13 पर मैच टाई रहा। लीग मैच में सफल टीम को प्री-क्वार्टर में प्रवेश मिल चुका है। मुख्य अतिथि उद्यमी इंद्रजीत मेहता थे। इन्सेट कल से प्री-क्वार्टर फाइनल नेशनल खो-खो चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच मंगलवार से खेले जाएंगे। लीग मैच में सफल टीम इसमें हिस्सा लेंगी। इसके लिए शेष टीमों के सोमवार को लीग मैच होंगे। ---

स्टेडियम में हर शाम रंगारंग स्टेडियम में मैच के बाद रोजाना शाम को सांस्कृतिक संध्या में विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। इनमें कुमाऊंनी नृत्य, लोकगीत, लघु नाटिका आदि शामिल हैं। कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों को मोटिवेट भी किया जाता है।

---

खिलाड़ियों के लिए उचित व्यवस्था स्टेडियम में साढ़े छह सौ खिलाड़ी और कोच आदि के लिए भोजन आदि की व्यवस्था कराई गई है। इनमें खिलाड़ियों के लिए नाश्ता, चाय, फल, भोजन की सुविधा अच्छी है।

chat bot
आपका साथी