रुद्रपुर में दिखा बार्न प्रजाति का उल्लू, जंगल में छोड़ा

रुद्रपुर के भगवानपुर स्थित जैन ग्लोबल पब्लिक स्कूल में बार्न प्रजाति का उल्लू मिला। भूरे और गोल्डन रंग के इस उल्लू को देख स्कूल में भीड़ जमा हो गर्इ।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 08:50 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 08:50 PM (IST)
रुद्रपुर में दिखा बार्न प्रजाति का उल्लू, जंगल में छोड़ा
रुद्रपुर में दिखा बार्न प्रजाति का उल्लू, जंगल में छोड़ा

रुद्रपुर, [जेएनएन]: भगवानपुर स्थित जैन ग्लोबल स्कूल में बार्न प्रजाति का उल्लू देखने को मिला है। ये उल्लू भूरा और गोल्डन रंग का था, जिसे पकड़कर वन विभाग को सूचना दी गर्इ। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने उल्लू को जंगल में उड़ा दिया। 

वन विभाग के कर्मियों के मुताबिक शुक्रवार को भगवानपुर स्थित जैन ग्लोबल पब्लिक स्कूल में बार्न प्रजाति का उल्लू मिला। भूरे और गोल्डन रंग के इस उल्लू को देख स्कूल में भीड़ जमा हो गर्इ। स्कूल के स्वामी पुष्कर राज जैन ने उसे पकड़ लिया और वन विभाग की सूचना दी।

मौके पर पहुंचे वन क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर हरीश राम आर्य और बीट अधिकारी मो. इमरान मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। साथ ही बार्न प्रजाति के उल्लू को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद वन कर्मियों ने उल्लू को जंगल में उड़ा दिया। मामले में वन क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर हरीश राम आर्य ने इस उल्लू की प्रजाति के बारे में बताया। आपको बता दें कि इससे पहले भी शहर में जगह-जगह से अलग-अलग प्रजाति के उल्लू पकड़कर वन विभाग जंगल में छोड़ चुका है।

यह भी पढ़ें:  मेंढकों के वंश में जुड़ी एक और प्रजाति, तितलियों का भी वंश बढ़ा

यह भी पढ़ें: आसन वेटलैंड में प्रवास कर रहे 61 प्रजाति के 6008 परिंदे

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 'शिखर' पर बाघ, कैमरा ट्रैप में कैद हुर्इं तस्वीरें

chat bot
आपका साथी