बेड फुल होने के बाद 50 बेड ओपीडी वार्ड में लगे

रुद्रपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार से मेडिकल कालेज से लेकर निजी अस्पतालों में भी कोविड वाड्र में सभी बेड फुल हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 06:45 PM (IST)
बेड फुल होने के बाद 50 बेड ओपीडी वार्ड में लगे
बेड फुल होने के बाद 50 बेड ओपीडी वार्ड में लगे

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोरोना संक्रमण की रफ्तार से मेडिकल कालेज से लेकर निजी अस्पतालों में भी कोविड वार्ड में सभी बेड फुल हो चुके हैं। इसके बाद सोमवार को सीएमओ की तरफ से 50 बेड और मंगवाकर ओपीडी वार्ड में व्यवस्थित किए गए हैं। इनमें ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम लगया गया है।

कोरोना संक्रमितों के इलाज में कहीं कोई कमी न रहे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। मेडिकल कालेज में आइसीयू के 36 और वेंटिलेटर के सभी बेड फुल हो जाने के बाद दो दिनों से स्थिति काफी चिताजनक थी। नए मरीजों को स्टाफ व बेड न होने से भर्ती नहीं किया जा रहा था। सोमवार को डिप्टी डायरेक्टर एनएचएम व जिले में कोविड के नोडल बंशीधर तिवारी ने सीएमओ डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल को निर्देश दिए कि वह 50 बेड मेडिकल कालेज के ओपीडी वार्ड में व्यवस्थित करा दें। पूर्वाह्न 11 बजे ही 50 बेड ओपीडी वार्ड में ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ तैयार किए गए। साथ ही नोडल प्रभारी ने ईएसआइ में 121 बेड में 118 बेड ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ तैयार करने के निर्देश दिए। यहां पर एक या दो दिन में कोविड मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। फिलहाल यहां पर टेक्निकल मेडिकल स्टाफ, एक डाक्टर की नियुक्ति की जाएगी।

.............

मेडिकल कालेज सहित ईएसआइ में 118 बेड तैयार कर लिए गए हैं। स्टाफ की कमी को भी मंगलवार तक दूर कर लिया जाएगा। कोशिश यही है कि हर कोविड संक्रमित को बेहतर इलाज दिया जा सके।

-बंशीधर तिवारी, डिप्टी डायरेक्टर एनएचएम व कोविड के नोडल प्रभारी ऊधम सिंह नगर

chat bot
आपका साथी