दो दिन बाद शादी, बैंक ने नहीं दिए रुपये

संवाद सहयोगी, काशीपुर : दो दिन बाद शादी है, रुपये नहीं हैं। आरबीआइ ने शादी के लिए खाते से ढाई लाख रु

By Edited By: Publish:Wed, 07 Dec 2016 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 07 Dec 2016 07:34 PM (IST)
दो दिन बाद शादी, बैंक ने नहीं दिए रुपये

संवाद सहयोगी, काशीपुर : दो दिन बाद शादी है, रुपये नहीं हैं। आरबीआइ ने शादी के लिए खाते से ढाई लाख रुपये निकालने का आदेश दिया है। इसके बावजूद बैंक की मनमानी है कि आदेश का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन हो रहा है। पांच दिन से बैंक के चक्कर लगा रही हूं, फिर बैंक अफसर समस्या को समझने को राजी नहीं है। भाई साहब, बिना पैसे में शादी हो सकती है। व्यवस्था से बहुत आहत हूं। यह कहना था, जसपुर खुर्द निवासी एक महिला का। महिला, बेटी व होने वाला पति। इन लोगों बैंक में हंगामा काटा तो सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

पुराने पांच सौ व एक हजार के नोट का चलन बंद होने के एक माह बाद भी कैश की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। रुपये निकालने के लिए एटीएम व बैंक के बाहर लंबी लाइन लग रही है। शादी के लिए आरबीआइ ने ढाई लाख रुपये बैंक से निकालने की छूट दे रखी है। इसके लिए शादी का कार्ड बैंक में दिखाना होगा। मगर यहां तो कार्ड दिखाने के बाद भी बैंक रुपये नहीं दे रहा है। जसपुर खुर्द की महिला अपनी बेटी व होने वाले दामाद के साथ बुधवार बाजपुर हाईवे स्थित पीएनबी बैंक शाखा पहुंची और शादी का कार्ड दिखाकर ढाई लाख कैश खाते से देने को कहा। बैंक मैनेजर व कर्मचारियों से रुपये देने के लिए अनुनय विनय किया, लेकिन कोई सुनने को राजी नहीं हुआ। इस पर महिला ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने भी समझाने का प्रयास किया। महिला का कहना था कि आखिर शादी कैसे होगी, हम तो नियम के तहत ही रुपये निकालने की बात कर रही हूं। पांच दिन से बैंक के लगातार चक्कर लगा रही हूं। शादी में काफी खर्च होता है। हालांकि बड़ी मशक्कत के बाद में 48 हजार रुपये खाते से निकालकर ले गई।

वर्जन

कैश की किल्लत है। ग्राहकों को कैश मुहैया कराने की कोशिश की जाती है, जब कैश की किल्लत है तो कहां से दें। महिला के दो खातों से 48 हजार दिए गए हैं। बैंक में कैश आने के बाद बाकी रुपये दे दिए जाएंगे।

-पराग जैन, प्रबंधक, पीएनबी शाखा, बाजपुर हाईवे

chat bot
आपका साथी