बस चालक की गला घोटकर हत्या

संवाद सूत्र, दिनेशपुर : बुकिंग पर बस ले जा रहे चालक की उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के स्वार में ग

By Edited By: Publish:Wed, 27 Jul 2016 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jul 2016 08:33 PM (IST)
बस चालक की गला घोटकर हत्या

संवाद सूत्र, दिनेशपुर : बुकिंग पर बस ले जा रहे चालक की उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के स्वार में गला घोटकर हत्या कर दी गई। हत्या की पृष्ठभूमि में पारिवारिक रंजिश की बात सामने आ रही है। बस परिचालक की तहरीर पर रामपुर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

ग्राम जगदीशपुर निवासी बस कंडक्टर प्रकाश बैरागी ने थाना स्वार जिला रामपुर में तहरीर देकर बताया कि बस मालिक सत्यजीत विश्वास, निवासी कालीनगर की बस एचआर 67-6552 को हरिद्वार के लिए मेट्रोपॉलिस निवासी एक युवक ने साढ़े तेरह हजार में बुक कराया था। बतौर एडवांस दस हजार का भुगतान कर मंगलवार की रात हरिद्वार जाने की बात तय हुई। ग्राम पंचायत खटोला के ग्राम मोतीपुर निवासी बस चालक सुभाष मंडल (28) पुत्र श्रीकृष्ण मंडल तय कार्यक्रम के अनुसार बस लेकर मेट्रोपॉलिस पहुंचा जहां उसे एक युवक मिला। देर शाम करीब आठ बजे चालक कंडक्टर व उस युवक को लेकर काशीपुर हाईवे पर चल दिया। बाजपुर के नजदीक पहुंचने पर दोराहा के पास एक ढाबे पर चालक और कंडक्टर को खाना खिलाया गया। युवक ने बताया कि स्वार, रामपुर रोड स्थित दरोगा फार्म पर हरिद्वार जाने वाले लोग इकट्ठा हैं। इस पर चालक ने बस को स्वार रोड पर मोड़ दिया। कुछ दूर चलने पर दो लोग खड़े मिले जिनको बस में बैठा लिया गया। उन्होंने कुछ और आगे गन्ने के खेत में बस को रु कवा लिया। यहां बस में सवार दो युवक कंडक्टर व चालक को हथियार की नोक पर खेत में ले गए और कंडक्टर को हाथ-पांव बांधकर खेत में फेंक दिया जबकि चालक सुभाष मंडल का गमछा से गला घोटकर फरार हो गए। बाद में कंडक्टर ने खुद को बंधन से अलग कर घटना की सूचना बस मालिक को दी। बस मालिक की सूचना पर बाजपुर पुलिस मौके पर पहुंची। मामला रामपुर का होने से थाना स्वार को मामले अवगत कराया गया। रामपुर के एएसपी मो.तारिक, सीओ आले हसन खां, स्वार कोतवाल एचसी जोशी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

----------------------

हमने अपना काम कर दिया

दिनेशपुर : तय योजना के हिसाब से हत्यारों ने फूलप्रूफ मर्डर प्लान तैयार कर चालक को ठिकाने लगा दिया। चालक का गला घोटने के बाद हत्यारोपियों ने हाथ-पांव बंधे कंडक्टर से कहा कि हमने अपना काम कर दिया। तू निर्दोष है, इसलिए जिंदा छोड़ रहे हैं। सुबह होते ही घर को चले जाना। किसी को कुछ बताया तो तुझे भी जिंदा नहीं छोडें़गे।

---------------------

रात में हुई रामपुर पुलिस की दबिश

दिनेशपुर : हत्या की इस वारदात से रामपुर पुलिस में हड़कंप मच गया। दिनेशपुर थाना के ग्राम नेताजीनगर के दो घरों में देर रात दबिश दी लेकिन उसके हाथ खाली रहे।

chat bot
आपका साथी