राज न रहे राज, पॉलीग्राफ टेस्ट में पूछे 140 सवाल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: अमृतपुर में जमरानी नदी में डूबकर युवक की मौत मामले में सेंटर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 11:55 PM (IST)
राज न रहे राज, पॉलीग्राफ टेस्ट में पूछे 140 सवाल
राज न रहे राज, पॉलीग्राफ टेस्ट में पूछे 140 सवाल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर:

अमृतपुर में जमरानी नदी में डूबकर युवक की मौत मामले में सेंटर फारेंसिक साइंस लैबोरेट्री सीबीआइ की टीम ने सात लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट लेते हुए करीब 140 सवाल पूछे। इस दौरान प्रत्येक संदिग्ध को टीम का 20-20 सवालों का जवाब हां और ना में देना पड़ा। मामले में दो लोगों का सोमवार को लाई डिटेक्टर टेस्ट हो चुका है।

22 मई 2013 को जन्मदिन की पार्टी मनाने के दौरान जमरानी नदी में नहाते समय डहरिया, हल्द्वानी निवासी नितिन टम्टा की संदिग्ध हालात में डूबकर मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक नितिन के पिता महेश प्रसाद ने हत्या का शक जताते हुए केस दर्ज कराया था। मामले की तह तक जाने के लिए हल्द्वानी पुलिस ने सभी संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला के संयुक्त निदेशक डॉ. दयाल शरण से संपर्क किया था। डॉ. शरण के आग्रह पर सेंटर फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री सीबीआइ के प्रधान वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. एके ¨सह के नेतृत्व में दो सदस्यीय टीम सोमवार को रुद्रपुर पहुंची थी। इस दौरान टीम ने दो संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया था। मंगलवार को शेष सात संदिग्धों का भी सीबीआइ की टीम ने पॉलीग्राफ टेस्ट किया। सुबह 11 बजे से शुरू हुआ यह टेस्ट शाम पांच बजे तक चला। =========

पूनम हत्याकांड: आज होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

रुद्रपुर: दिल्ली से पहुंची सीएफएसएल सीबीआइ की टीम 31 जनवरी तक रुद्रपुर में है। इस दौरान टीम को हल्द्वानी में हुई पूनम हत्याकांड के तीन संदिग्धों का भी पॉलीग्राफ टेस्ट करना है। पहले दो दिन सीबीआइ की टीम ने जमरानी नदी में डूबकर हुई युवक की मौत के संदिग्धों से पूछताछ की। सेंटर फारेंसिक साइंस लैबोरेट्री सीबीआइ के प्रधान वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. एके ¨सह ने बताया कि बुधवार को पूनम हत्याकांड की तह तक जाने के लिए तीन संदिग्धों का लाई डिटेक्टर टेस्ट किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी