स्कूल में मांस के टुकड़े

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: पुलिस ने भूतबंगला के निर्मल एकेडमी में मांस फेंकने के मामले का खुलासा करन

By Edited By: Publish:Sun, 19 Apr 2015 11:02 PM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2015 05:18 AM (IST)
स्कूल में मांस के टुकड़े

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: पुलिस ने भूतबंगला के निर्मल एकेडमी में मांस फेंकने के मामले का खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसने रंजिश निकालने के लिए वारदात को अंजाम दिया था। इसके पीछे दो स्कूलों की प्रतिस्पर्धा सामने आई है।

12 अपै्रल की सुबह भूतबंगला मोहल्ले में स्थित निर्मल एकेडमी स्कूल में किसी पशु के मांस के टुकड़े नजर आए थे। इस घटना से आसपास के इलाके में तनाव पैदा हो गया था। विभिन्न धार्मिक संगठनों ने विरोध करते हुए मामले का खुलासा कर दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की थी। पुलिस ने तब धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। शुक्रवार को पुलिस ने भूतबंगला के ही अनीस उर्फ गुड्डू को शक के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार यह युवक निर्मल एकेडमी की संचालिका शोभा का मुंह बोला भाई है। एकेडमी के बगल में ही इस्लाम मियां व उसकी साली नजमा संत कबीर नाम से स्कूल चलाती हैं। अनीस की इन दोनों से पुरानी रंजिश चली आ रही है। निर्मल एकेडमी व इस्लाम मियां के स्कूल में छात्रों को लेकर प्रतिद्वंदिता जग जाहिर थी। पुलिस के अनुसार इसी का फायदा उठा कर अनीस ने इस्लाम से बदला लेने के लिए एकेडमी में मांस फेंकने की घटना को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार अनीस का मानना था कि निर्मल एकेडमी में मांस फेंकने का सीधा शक इस्लाम मियां पर जाएगा और उस पर पुलिस कार्रवाई करेगी तो इसका प्रतिकूल असर उसके स्कूल पर पड़ेगा।

एसएसपी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि कोर्ट से वारंट प्राप्त करने के बाद ही अनीस को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। खुलासे के दौरान जिलाधिकारी पंकज पांडेय, अपर पुलिस अधीक्षक टीडी वेला, सीओ आरसी जोशी व कोतवाल जेसी पाठक मौजूद थे। इधर, मामले का खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी ने ढाई हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। इस बीच व्यापार मंडल ने भी टीम को सम्मानित करने की बात की है।

शहर से ही खरीदा गया मांस

रुद्रपुर: अनीस ने पूछताछ में बताया कि घटना में गो मांस नहीं बल्कि शहर के ही सीरगोटिया की एक दुकान से बड़े जानवर का 600 ग्राम मांस खरीद कर स्कूल में फेंका था। हालांकि पुलिस को इस मामले में मथुरा भेजी गयी नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

12 घंटे पहले ही बंद कर दिया था मोबाइल

रुद्रपुर: अनीस ने घटना के दो दिन पहले से ही इसकी साजिश रचनी शुरू कर दी थी। वह इस मामले में पकड़ में न आए इसके लिए उसने घटना से 12 घटे पूर्व से ही अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया था।

chat bot
आपका साथी