नंगे पांव ट्रक चलाने पर वाहन सीज

रुद्रपुर : ट्रक चलाते समय ड्राइवर के पैर में जूते न होने व ड्राइवर के बीडी पीते पकड़ा गया तो वाहनों

By Edited By: Publish:Wed, 25 Feb 2015 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 25 Feb 2015 11:40 PM (IST)
नंगे पांव ट्रक चलाने पर वाहन सीज

रुद्रपुर : ट्रक चलाते समय ड्राइवर के पैर में जूते न होने व ड्राइवर के बीडी पीते पकड़ा गया तो वाहनों को सीज कर दिया। विरोध करने पर ड्राइवर के जड़ दिए दो-चार। एआरटीओ व पुलिस की मनमानी से ट्रक चालकों व स्वामियों में जबरदस्त आक्र ोश है। उनका आरोप है कि मार्च में वसूली लक्ष्य को पूरा करने के लिए वाहन स्वामियों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

जिले में परिवहन व पुलिस विभाग ओवरलोड, बिना दस्तावेज, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लेकिन वाहन स्वामी इसे पुलिस का उत्पीड़न बता रहे हैं। आरोप है कि दस्तावेज पूरे होने पर भी जबरन वाहन सीज व चालान की कार्रवाई की जा रही है। वाहन स्वामी ने बताया कि उसका चालक नंगे पांव ट्रक चला रहा था, इस पर एआरटीओ काशीपुर ने वाहन को सीज कर दिया। इसका चालान में भी उल्लेख किया गया। इसके अलावा खड़े ट्रक में चालक बीडी पी रहा था तो ट्रक सीज कर दिया गया। उन्होंने एआरटीओ काशीपुर पर सभी दस्तावेज होने के बाद भी वाहन सीज करने का आरोप लगाया। वाहन स्वामियों का एआरटीओ काशीपुर व पुलिस की उत्पीड़नात्मक कार्रवाई के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है। उनका कहना है कि मार्च में राजस्व लक्ष्य को पूरा करने के लिए एआरटीओ व पुलिस जबरन ट्रक चालकों का उत्पीड़न कर रही है। चेतावनी दी कि यदि जल्द कार्रवाई नहीं तो संचालन ठप कर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

वहीं एआरटीओ काशीपुर पूजा न्याल ने कहा कि नंगे पांव ट्रक नहीं चला सकते हैं। पूरी कार्रवाई एमबी एक्ट व उत्तराखंड काराधान के अनुसार ही की जा रही है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी