श्रीदेव सुमन विवि के अस्थाई कर्मियों का कार्य बहिष्कार

संवाद सहयोगी चंबा श्रीदेव सुमन विवि बादशाहीथौल में कार्यरत उपनल और दैनिक वेतनभोगी कर्मियों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 06:43 AM (IST)
श्रीदेव सुमन विवि के अस्थाई कर्मियों का कार्य बहिष्कार
श्रीदेव सुमन विवि के अस्थाई कर्मियों का कार्य बहिष्कार

संवाद सहयोगी, चंबा

श्रीदेव सुमन विवि बादशाहीथौल में कार्यरत उपनल और दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जब तक उनकी एक सूत्रीय मांग पर कार्रवाई नही होगी आंदोलन जारी रहेगा। वहीं विवि प्रशासन ने साफ कहा है कि जो कर्मचारी काम पर नहीं लौटेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि विवि की स्थापना हुई तब से वे विवि का कार्य पूरी ईमानदारी और मेहनत से करते आ रहे हैं, लेकिन विवि ने मात्र आठ पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति जारी की है जिससे उनका अहित हो रहा है। उनका कहना है कि सभी दैनिक वेतनभोगी व उपनल कर्मियों का समायोजन कर उन्हें स्थाई नियुक्ति प्रदान की जाए।

इस बारे में विवि के कुलसचिव दिनेश चंद्रा का कहना है कि किसी भी पद पर नियुक्ति नियमानुसार ही होती है। उन्होंने बताया कि कार्य बहिष्कार करने वाले कर्मचारियों को काम पर लौटने का नोटिस जारी किया जा चुका है। जो काम पर नही लौटेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कार्यबहिष्कार करने वालों में कुशला उनियाल, कुलदीप सिंह, राजेश सिह भंडारी, रीता जोशी, मीना, पूनम रावत, पंचम सिंह, धीरेन्द्र सिंह, ताजेन्द्र सिंह, धर्म सिंह रावत, उदय सिंह नेगी, जितेन्द्र सिंह सहित विवि अन्य दैनिक वेतनभोगी व उपनल कर्मी आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी