आठ साल बाद भी नहीं मिला सड़क प्रभावितों को मुआवजा

संवाद सूत्र, लंबगांव: प्रतापनगर क्षेत्र बागी-गोलाणी, सिलारी मोटर मार्ग प्रभावितों को आठ साल बाद भी म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 05:22 PM (IST)
आठ साल बाद भी नहीं मिला सड़क प्रभावितों को मुआवजा
आठ साल बाद भी नहीं मिला सड़क प्रभावितों को मुआवजा

संवाद सूत्र, लंबगांव: प्रतापनगर क्षेत्र बागी-गोलाणी, सिलारी मोटर मार्ग प्रभावितों को आठ साल बाद भी मुआवजा न दिए जाने पर ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

वर्ष 2009-10 बागी-गोलाणी सिलारी मोटर मार्ग को 236 लाख की पीएमजीएसवाई से स्वीकृति मिली थी। निर्माण के चार साल बाद खेतों का प्रतिकर न मिलने को लेकर ग्रामीणों ने सड़क का निर्माण कार्य रुकवा दिया था। विवाद बढ़ने के बाद वर्ष 2013 में निर्माण कार्य पूरी तरह बन्द हो गया। फिर वर्ष 2016 में ग्रामीणों एवं विभागीय अधिकारियों की सहमति के बाद सड़क निर्माण कार्य फिर से प्रारंभ हो गया था। अब सड़क निर्माण कार्य लगभग पूर्ण होने की कगार पर है लेकिन कई काश्तकारों को आज तक खेतों का प्रतिकर नही मिल पाया है। ग्रामीण दीपक ¨सह बगियाल, कविराज, फत्ये ¨सह, तेजपाल बगियाल आदि लोगों का कहना है यदि विभाग द्वारा ग्रामीणों के खेतों का एवं सड़क निर्माण के दौरान हुई गूलों का प्रतिकर शीघ्र नहीं दिया गया तो वे विभाग के खिलाफ आदोलन शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा यदि विभाग द्वारा कास्तकारों का प्रतिकर नहीं दिया जाता है ग्रामीणों को आंदोलन के लिये बाध्य होना पड़ेगा।

---------------------

अधिकतर काश्तकारों का प्रतिकर भुगतान दे दिया गया कुछ लोगों को प्रतिकर नही मिल पाया था उनकी फाइल तैयार हो चुकी है। छूटे काश्तकारों को जल्द ही प्रतिकर दे दिया जाएगा।

आरके ¨सह, अधिशासी अभियंता

chat bot
आपका साथी