एनएचएम कर्मचारी अब नौ तक रहेंगे होम आइसेलेशन

मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी सोमवार को भ ीहोम आइसोलेशन में रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 09:28 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 09:28 PM (IST)
एनएचएम कर्मचारी अब नौ  तक रहेंगे होम आइसेलेशन
एनएचएम कर्मचारी अब नौ तक रहेंगे होम आइसेलेशन

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी सोमवार को सातवें दिन भी होम आइसोलेशन में रहे। पहले कर्मचारियों ने 6 जून तक होम आइसोलेशन पर रहने का निर्णय लिया था,लेकिन उनकी मांगों पर अभी तक गौर न करने से कर्मचारी अब नौ जून तक होम आइसोलेशन में रहेंगे। संविदा कर्मियों के होम आइसोलेशन में रहने से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो गई है। अभी तक मांगों का समाधान नहीं होने पर कर्मचारियों में रोष है।

सोमवार को एनएचएम कर्मी सातवें दिन भी होम आइसोलेशन में रहे। जिले में 335 संविदा कर्मी कार्यरत हैं। कोविड-19 महामारी में कर्मचारियों के होम आइसोलेशन में जाने से सेवाएं प्रभावित हो गई है। इस अवसर पर संघ की अध्यक्ष विजयलक्ष्मी उनियाल, देवयंती डबराल, राजीव, मानवेंद् नेगी आदि मौजूद थे।

उत्तरकाशी : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर सोमवार को भी होम आइसोलेशन में रहकर कार्य बहिष्कार किया। उत्तरकाशी जनपद में एनएचएम कर्मियों की संख्या 190 हैं। इन कर्मियों के कार्य बहिष्कार के कारण कोविड के खिलाफ चल रहे अभियान में सुस्ती आ गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) संविदा कर्मचारियों ने कहा कि सरकार उनकी नौ सूत्रीय मांगों पर कोई भी ध्यान नहीं दे रही है। उनकी प्रमुख मांगों में वेतन विसंगति को दूर किया जाए। सेवा नियमावली तैयार कर एक्स कैडर का गठन व वार्षिक वेतनवृद्धि पांच फीसद से बढ़ाकर 10 फीसद किया जाए। संगठन के सचिव अरविद सिंह बुटोला ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में एनएचएम कार्मिकों ये सभी सुविधाएं दी जा रही हैं।

फोटो 7एनडब्ल्यूटीपी 2

chat bot
आपका साथी