सोशल मीडिया पर प्रशासन की पैनी नजर

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने विकास भवन सभागार में राजनैतिक दलों के प्रत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 05:38 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2019 06:33 AM (IST)
सोशल मीडिया पर प्रशासन की पैनी नजर
सोशल मीडिया पर प्रशासन की पैनी नजर

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने विकास भवन सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को आचार संहिता नियमों, व्यय अनुवीक्षण, सिंगल विंडो सिस्टम, मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति आदि के बारे में जानकारी दी। सीडीओ ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन किया जाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रशासन की पैनी नजर है, इसलिए इस पर गलत प्रचार सामग्री किसी भी दशा में नही डाली जाएगी।

मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिये कि सार्वजनिक संपत्ति पर बैनर पोस्टर आदि प्रचार सामग्री चस्पा नही करना है। व्यक्तिगत संपत्ति पर भी प्रचार सामग्री चस्पा करने से पूर्व संबंधित स्वामी से अनुमति लेना आवश्यक होगा। उन्होंने निर्देश दिये कि झंडे तथा बैनर का आकार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार ही रखें। व्यक्तिगत संपत्ति पर तीन से अधिक झंडे नहीं लगाये जा सकते हैं। सीडीओ ने निर्देश दिए कि आदर्श आचार संहिता अवधि के दौरान किसी प्रकार के शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित ना हों। भारत निर्वाचन आयोग से नियुक्त पांच प्रेक्षक जनपद में पहुंच गए हैं। निर्वाचन संबंधी किसी समस्या या शिकायत के लिए संबंधित प्रेक्षक के मोबाइल नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने प्रतिनिधियों को निर्देश दिये कि भारत निर्वाचन आयोग के माध्यम से उपलब्ध व्यय पंजिका में प्रतिदिन किये जाने वाले व्यय का ब्यौरा संबंधित प्रत्याशी आवश्यक रुप से दर्ज करेगा। बैठक में जयप्रकाश पांडे, डॉ. जेपी बहुगुणा, जगमोहन रांगड़ आदि मौजूद रहे।

----------------

निकाली बाइक रैली

मतदाता जागरूकता के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अभियान छेड़ा। उन्होंने नई टिहरी से बौराड़ी तक बाइक रैली निकाली। नोडल अधिकारी निर्वाचन आशीष भटगाई ने बताया कि बाइक रैली के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया गया। मतदान के प्रति जागरूकता के लिए कई कार्यक्रम चलाए गए हैं। इसमें युवाओं को विशेष रूप से प्रेरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी