Coronavirus: टिहरी के तीन और युवकों में कोरोना की पुष्टि, जिले में संक्रमितों की संख्‍या पहुंची नौ

टिहरी में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। रविवार को टिहरी के तीन और युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 11:06 AM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 11:06 AM (IST)
Coronavirus: टिहरी के तीन और युवकों में कोरोना की पुष्टि, जिले में संक्रमितों की संख्‍या पहुंची नौ
Coronavirus: टिहरी के तीन और युवकों में कोरोना की पुष्टि, जिले में संक्रमितों की संख्‍या पहुंची नौ

टिहरी, जेएनएन। टिहरी में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। रविवार को टिहरी के तीन और युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्‍या नौ पहुंच गई है। 

सीएमएस डॉ अमित राय ने बतया कि रविवार को टिहरी के तीन और युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ये तीनों युवक महाराष्ट्र से 20 मई को आए थे। दो युवक नरेंद्रनगर अस्पताल में भर्ती हैं। दोनों नरेंद्रनगर ब्लॉक के खांकर गांव के निवासी है, जबकि एक युवक ऋषिकेश में ऋषिलोक क्‍वारंटाइन सेंटर में है। उसकी भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में प्रशासन जुट गया है। अब टिहरी में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या नौ हो गई है।

एम्‍स ऋषिकेश में चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एक नर्सिंग ऑफिसर सहित चार लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शिवाजीनगर ऋषिकेश में रहने वाला यह नर्सिंग ऑफिसर 7 मई को खटीमा गया था। वह 20 तारीख को लौटा है। उसकी जांच कर उसे होम क्‍वारंटाइन किया हुआ था। इनके अतिरिक्त मुजफ्फरनगर निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति, बिलासपुर रामपुर उत्तर प्रदेश निवासी 34 वर्षीय व्यक्ति और रेल पार श्यामपुर शामली निवासी 23 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके ट्रैवल हिस्ट्री पता की जा रही है।

चमोली में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव

चमोली जिले के गैरसैंण में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पूर्व में संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति की पत्नी, बहन और एक बच्चा कोरोना संक्रमित हैं। यह लोग गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्‍ट हाउमें में क्‍वारंटाइन में हैं। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: रेड जोन से दून पहुंचे 297 प्रवासियों को किया संस्थागत क्वारंटाइन

 प्रवासियों के हाथ में है सबकी सुरक्षा: सीडीओ

हर दिन सैंकड़ों की संख्या में आ रहे प्रवासियों के हाथों में ही अपने गांव और अपने लोगों की सुरक्षा है। प्रशासन ने प्रवासियों से भी कोरोना काल की इस संकट की घड़ी में धैर्य रखने की अपील की है और कहा है कि प्रवासी क्वारंटाइन में रहने के बाद ही अपने घरों में जाएं। थोड़ी से चूक सभी पर भारी पड़ सकती है। बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। दो मई से 22 मई तक टिहरी में 23265 प्रवासी पहुंच चुके हैं। जिले में एक साथ इतने लोगों की व्यवस्थाएं करने में प्रशासन को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: रेड जोन से उत्तराखंड आने वाले प्रवासी होंगे संस्थागत क्वारंटाइन

chat bot
आपका साथी