वर्कचार्ज कर्मचारी संघ ने की पेंशन में संशोधन की मांग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: लोक निर्माण विभाग नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ ने वर्कचार्ज सेवा अवधि को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jun 2020 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 06:10 AM (IST)
वर्कचार्ज कर्मचारी संघ ने की पेंशन में संशोधन की मांग
वर्कचार्ज कर्मचारी संघ ने की पेंशन में संशोधन की मांग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: लोक निर्माण विभाग नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ ने वर्कचार्ज सेवा अवधि को सम्मिलित करते हुए पेंशन में संशोधन किए जाने की मांग की है।

लोक निर्माण विभाग रुद्रप्रयाग के अधिशासी अभियंता को सौंपे ज्ञापन में कर्मचारी संघ ने कहा कि उच्चतम न्यायालय एवं शासनादेश के तहत वर्कचार्ज सेवा को सम्मिलित करते हुए सेवा निवृत कर्मचारियों की पेंशन एवं उपादान का भुगतान कर्मचारी सेवानिवृति की तिथि पर भुगतान किया जाना है। कहा कि अन्य खंडों से जानकारी मिली है कि जिन कर्मचारियों की पेंशन अप्रैल 2015 से पहले कार्यालयाध्यक्ष के स्तर से स्वीकृत की जाती थी एवं अप्रैल 2015 के पश्चात वित्त नियंत्रक कार्यालय से जांच के पश्चात कोषागार माध्यम से स्वीकृत की जाती रही है। ऐसे स्वीकृत एवं भुगतान किए गए प्रकरणों की सेवा पुस्तिकावित्त नियंत्रक कार्यालय में पुन: जांच के लिए खंडीय कार्यालयों से मंगाई जा रही है और उनकी जांच करते समय वर्कचार्ज से नियमित होने पर हो रही वेतन वृद्धि को रोककर पुन: पद के प्रारंभिक वेतनमान से वेतन वृद्धि लगाई जा रही हैं।

ज्ञापन में लोक निर्माण विभाग नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ के खंडीय अध्यक्ष खजान सिंह जगवाण, जिला सचिव बीरेंद्र सिंह कुंवर, उपाध्यक्ष जसपाल सिंह जगवाण, मंत्री बद्री प्रसाद आदि के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी