पुरानी पेंशन को प्राशिसं की जखोली शाखा का धरना

संवाद सहयोगी रुद्रप्रयाग पुरानी पेंशन को लागू करने की मांग को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 06:54 PM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 06:15 AM (IST)
पुरानी पेंशन को प्राशिसं की जखोली शाखा का धरना
पुरानी पेंशन को प्राशिसं की जखोली शाखा का धरना

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: पुरानी पेंशन को लागू करने की मांग को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ जखोली की प्रथम व द्वितीय शाखा ने उप जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय में एक दिवसीय धरना दिया। उन्होंने पीएम से लेकर सीएम से पूर्व की व्यवस्था को यथावत रखने की मांग की।

उत्तराखंड प्राथमिक शिक्षक संघ एवं अखिल भारतीय शिक्षक संघ के आह्वान पर जखोली शाखा के शिक्षक उप शिक्षाधिकारी कार्यालय में एकत्रित हुए। पुरानी पेंशन की मांग को लेकर शिक्षकों ने जोरदार नारेबाजी के साथ ही एक दिवसीय धरना भी दिया। वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 2004 के बाद नियुक्त शिक्षक एवं कार्मिकों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर नई पेंशन व्यवस्था लागू की गइर्् है। कहा कि नई पेंशन योजना के विरोध में चलाए जा रहे राष्ट्रव्यापी आंदोलन के कार्यक्रम को चरणबद्ध तरीके से चलाया जा रहा है। कहा कि पुरानी पेंशन बहाल करो, नई पेंशन धोखा है।

प्राशिसं के जिलाध्यक्ष विक्रम झिक्वाण ने कहा कि अभाप्राशिसं ने हर हाल में पुरानी पेंशन बहाली का लक्ष्य रखा है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी शिक्षकों से आह्वान किया गया है। इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष अरविद सकलानी, शिव प्रसाद भट्ट, ललित मोहन काला, अनिल उनियाल समेत बड़ी संख्या में शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी