ग्रामीणों ने रुकवाया रेलवे प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य

रोजगार और मुआवजे की मांग को लेकर मवाणा-सौड़ के ग्रामीणों ने रेलवे प्रोजेक्ट का कार्य रोककर विरोध जताया। मौके पर पहुंचे कंपनी के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की वार्ता चली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Dec 2021 11:06 PM (IST) Updated:Tue, 21 Dec 2021 11:06 PM (IST)
ग्रामीणों ने रुकवाया रेलवे  प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य
ग्रामीणों ने रुकवाया रेलवे प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: रोजगार और मुआवजे की मांग को लेकर मवाणा-सौड़ के ग्रामीणों ने रेलवे प्रोजेक्ट का कार्य रोककर विरोध जताया। मौके पर पहुंचे कंपनी के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की वार्ता चली।

गत दो दिन से गांव की महिलाएं और युवा मवाणा-सौड़ में रोजगार और मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठी हैं। इस दौरान ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। इस अवसर वक्ताओं ने कहा कि रेलवे प्रोजेक्ट में उनकी जमीन और मकान अधिग्रहित की गई है। अब उनके पास न तो जमीन है और न रहने के लिए मकान। उनके बच्चों को रोजगार भी नहीं दिया जा रहा है। रोजगार के नाम पर पिछले डेढ़ वर्ष से गुमराह किया जा रहा है। अब कार्य तभी शुरू करने दिया जाएगा, जब उनके बच्चों को रोजगार मिलेगा। साथ ही साथ कुछ प्रभावित ऐसे भी हैं जिनकी जमीन और मकान का मुआवजा तक नहीं दिया गया है। बेरोजगारों को उनकी योग्यतानुसार रोजगार मिलना चाहिए। प्रभावितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी मिलनी चाहिए। उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने रेलवे के अधिकारियों से वार्ता कर उन्हें मौके पर बुलाया। उन्होंने अधिकारियों को जल्द स्थानीय युवाओं को रोजगार देने एवं समस्याओं को भी गंभीरता से दूर करने को कहा। इस मौके पर उक्रांद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगत चौहान, ग्रामीण महिला विनीता राणा, चंकी देवी, बसंती देवी, विक्रम राणा, दिनेश राणा समेत कई महिलाएं उपस्थित थी। समस्याओं को लेकर उक्रांद कार्यकत्र्ता करेंगे प्रदर्शन

गोपेश्वर : कर्मचारियों और ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकत्र्ता 23 दिसंबर से जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन शुरू करेंगे। दल के नेता दिगंबर सिंह फस्र्वाण ने इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना है कि पुरानी पेंशन बहाली योजना, होमगार्ड व पीआरडी जवानों के नियमितीकरण के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क, बिजली, पानी की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने मांग की है कि होमगार्ड व पीआरडी के जवानों को उचित मानदेय दिया जाए। उपनल कर्मचारियों के मानदेय में बढ़ोतरी की जाए। राज्य के सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों पर तैनाती की जाए। (संसू)

chat bot
आपका साथी