रमोला के गीतों पर झूमे जखोली के लोग

संवाद सूत्र, जखोली: जखोली में तीन दिवसीय कृषि औद्यानिक एवं पर्यटन विकास मेले का समापन साहब ¨सह र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Dec 2018 06:58 PM (IST) Updated:Sun, 23 Dec 2018 06:58 PM (IST)
रमोला के गीतों पर झूमे जखोली के लोग
रमोला के गीतों पर झूमे जखोली के लोग

संवाद सूत्र, जखोली: जखोली में तीन दिवसीय कृषि औद्यानिक एवं पर्यटन विकास मेले का समापन साहब ¨सह रमोला की प्रस्तुति के साथ समाप्त हो गया। इस मौके पर कवि सम्मेलन ने भी गैरसैण राजधानी व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर कविताओं के माध्यम से बात रखी।

इस मौके पर गढ़वाली गीतकार साहब ¨सह रमोला व राज लक्ष्मी के गीतों पर दर्शक झूमने को मजबूर हो गए। रमोला ने गैल्याड़ी, घसियारी, नगेला गानों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। नवांकुर गण साहित्य एवं सांस्कृतिक कला मंच की ओर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें मंच के संयोजक अजय नौटियाल ने गैरसैण राजधानी पर राजनेताओं के जनता को गुमराह करने पर तंज कसे। कवि नंनद ¨सह राणा-देहरादून की ओर हो रहे पलायन को कविता के माध्यम से रखा। संदीप रावत ने हिटदी जा पहाड़ की पीड़ो को कविता के माध्यम से रखा। संदीप बशिष्ठ ने कन्या भ्रुण हत्या पर, जोत्सना जोशी ने मै बेटी हूं को कविता के माध्यम से दर्शकों के बीच रखा।

इस मौके पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक भरत ¨सह चौधरी ने कहा कि जखोली में मेले को आने वाले वर्षो में ओर भव्य रूप दिया जाएगा। शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य महावीर पंवार ने कहा कि जखोली में आयोजित मेले को ओर व्यवस्थित किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मेले को राजनीतिक मंच बनाया जा रहा है, यह ठीक नहीं है, सभी को मेले का आयोजन कर अपनी पौराणिक संस्कृति को बचाए रखना है। इस मौके पर मेला संयोजक ब्लॉक प्रमुख राज कुमारी रावत ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में मेले का आयोजन किया जाता है, लेकिन इसके बावजूद सभी के सहयोग से मेले का सफलता पूर्वक संचालित किया गया। उन्होंने कहा कि मेले में विभिन्न स्कूलों के बच्चों व महिला मंगल दल सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा मंच पर रखने का मौका मिले इसलिए स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं मेले में सरकारी विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों की संख्या भी काफी कम थी।

इस अवसर पर मेलाधिकारी एसडीएम देवमूर्ति यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण, बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष बाचस्पति सेमवाल, जिला पंचायत सदस्य महावीर कैंतुरा, गिरवीर रावत, भूपेन्द्र भंडारी, वीरेन्द्र राणा, समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी