महाकवि कालिदास समारोह 19 से

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : महाकवि कालिदास जन्म भू स्मारक समिति कविल्ठा एवं संस्कृति विभाग के संयुक्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 07:57 PM (IST)
महाकवि कालिदास  समारोह 19 से
महाकवि कालिदास समारोह 19 से

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : महाकवि कालिदास जन्म भू स्मारक समिति कविल्ठा एवं संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 19 नवंबर से शुरू होने वाले तीन दिवसीय महाकवि कालिदास समारोह को भव्य रूप देने पर जोर दिया गया। समारोह के अंतिम दिन स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया जाएगा।

कविल्ठा में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी कालीमठ कविल्ठा में 19 नवंबर से तीन दिवसीय महाकवि कालिदास समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में कालिदास रचित साहित्य से संबंधित शोध पत्रों के वाचन के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। इस समारोह में प्रतिष्ठित विद्वान, कवि, साहित्यकार एवं कलाकार भाग लेंगे।

समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र ¨सह रावत ने बताया कि विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं संस्कृत भाषा में नाटक, गीत, नृत्य एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। उन्होंने समिति के सभी सदस्यों से कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए पूर्ण सहयोग की अपील की है। बताया कि समारोह के अंतिम दिन 21 नवंबर को डॉ. मित्रानंद गैरोला श्रीनगर की ओर से निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया जाएगा। बैठक में समिति के महामंत्री सुरेशानंद गौड़, बलवीर ¨सह, लक्ष्मण सत्कारी, रमेश भट्टं, मुकंदी ¨सह, मनवर ¨सह, सदानंद कोटवाल, बचन ¨सह, बलवंत ¨सह, विनोद ¨सह, कुलदीप रावत समेत कई सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी