नशीले पदार्थो के सेवन के प्रति लोगों को किया जागरूक

नशा जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा मादक पदार्थो के सेवन के दुष्परिणामों एवं अवैध नशे के व्यापार के प्रति आम जनमानस को जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 06:15 AM (IST)
नशीले पदार्थो के सेवन के प्रति लोगों को किया जागरूक
नशीले पदार्थो के सेवन के प्रति लोगों को किया जागरूक

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: नशा जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा मादक पदार्थो के सेवन के दुष्परिणामों एवं अवैध नशे के व्यापार के प्रति आम जनमानस को जागरूक किया गया।

एसपी नवनीत सिंह ने जिले के सभी थाना, चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत नशा जागरूकता संदेश प्रचारित करने के लिए निर्देशित किया था। इसी क्रम में थाना ऊखीमठ व थाना गुप्तकाशी पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध अपने थाने के मुख्य बाजार में लोगों को पम्पलेट्स और पोस्टर बांटकर लोगों को जागरूक किया गया।

एसपी श्री सिंह ने कहा कि थाना स्तर पर स्कूलों के प्रधानाचार्यों से समन्वय स्थापित कर स्कूली बच्चों के लिए नशे व नशीले पदार्थो से संबंधित ऑनलाइन प्रतियोगिता करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग नशे के आधी हैं, उनकी काउंसलिग कराकर उन्हें नशे के दुष्प्रभावों से अवमुक्त कराया जाए। यदि कोई बालिग या नाबालिग बच्चा नशा करता है तो उसके परिवार वालों के साथ मिलकर काउंसलिग कराई जाए। कार्यालय स्तर से उपलब्ध कराए जा रहे वीडियो/ऑडियो संदेशों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाए। नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत यदि कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार की सूचना देना चाहते हैं। तो वह अपने घर पर रहकर ही नजदीकी थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर या जनपद के कंट्रोल रूम में दे सकते हैं। ऐसे लोगों का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी