रुद्रप्रयाग में गुलदार ने महिला को बनाया निवाला, जंगल से अधखाया शव बरामद

ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार की दहशत कम नहीं हो रही है। जिले के भरदार क्षेत्र में घास लेने गई एक महिला को गुलदार ने निवाला बना लिया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 06:09 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:09 PM (IST)
रुद्रप्रयाग में गुलदार ने महिला को बनाया निवाला, जंगल से अधखाया शव बरामद
रुद्रप्रयाग में गुलदार ने महिला को बनाया निवाला, जंगल से अधखाया शव बरामद

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। रुद्रप्रयाग के ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार की दहशत कम नहीं हो रही है। जिले के भरदार क्षेत्र में घास लेने गई एक महिला को गुलदार ने निवाला बना लिया। बीते 30 दिन में गुलदार का यह तीसरा शिकार है। पिछले माह हुई दो घटनाओं के बाद वन विभाग ने गुलदार को नरभक्षी घोषित कर दो शिकारी भी तैनात किए हैं। बावजूद इसके शिकारी भी गुलदार को तलाशने में नाकाम रहे।

घटना शुक्रवार की है। भरदार के पपडासू गांव की अधेड़ कौशल्या देवी सुबह मवेशियों के लिए घास लेने जंगल गई। देर शाम तक जब वह वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश की, लेकिन देर रात तक कौशल्या का पता नहीं चल पाया। शनिवार सुबह दोबारा खोजबीन शुरू की गई। ग्रामीणों को गांव से करीब दो किमी दूर जंगल में महिला का अधखाया शव मिला। इस बीच वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। 

शिकारी लखपत सिंह और जॉय हुकील भी घटनास्थल पर पहुंचे। प्रभागीय वनाधिकारी वैभव सिंह ने बताया कि घटनास्थल और आसपास के क्षेत्रों में गुलदार की गतिविधियां देखने के लिए कैमरा ट्रैप लगाए जा रहे हैं। वन विभाग की एक टीम भी मौके पर ही रहेगी। पिछले माह छह व आठ नवंबर को भी गुलदार ने एक महिला और पुरुष को निवाला बनाया था। मौके पर मौजूद ग्रामीण मोहित डिमरी ने बताया कि वन अफसरों की सलाह के बाद फिलहाल शव को नहीं उठाया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि गुलदार शिकार के पास जरूर आएगा।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर गढ़वाल में घास लेने जंगल गई महिला को तेंदुए ने बनाया निवाला

गुलदार से भिड़ी महिला, घायल

शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे जंगल में घास काटने गई द्वारीखाल ब्लॉक निवासी रंजना देवी पर झाड़ियों में घात लगाकर बैठे गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया। गुलदार के अप्रत्याशित हमले के बाद भी रंजना ने हार नहीं मानी और शोर मचाते हुए दरांती लेकर गुलदार से जा भिड़ी। शोर सुन आसपास की महिलाएं भी वहां पहुंच गई और उन्होंने भी शोर मचाते हुए गुलदार पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। खुद को घिरा देख गुलदार रंजना को छोड़ जंगल की ओर चला गया। ग्रामीण महिलाओं से मिली सूचना के बाद परिजन भी मौके पर पहुंच गए और घायल रंजना को लेकर राजकीय बेस चिकित्सालय में पहुंच गए। बेस चिकित्सालय के चिकित्सकों ने बताया कि रंजना के हाथ और गले पर गुलदार के पंजों के गहरे निशान हैं।

यह भी पढ़ें: दो बच्‍चों और एक महिला के बाद तेंदुए ने अब बुजुर्ग को बनाया शिकार, गम और गुस्‍से में लोग

chat bot
आपका साथी