केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवा साढ़े 3 घंटे बाधित

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: मौसम की मार केदारनाथ यात्रा पर मई के शुरूआत में ही पड़ने लगी है। रविवार को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 May 2018 06:07 PM (IST) Updated:Sun, 06 May 2018 06:07 PM (IST)

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवा साढ़े 3 घंटे बाधित
केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवा साढ़े 3 घंटे बाधित

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: मौसम की मार केदारनाथ यात्रा पर मई के शुरूआत में ही पड़ने लगी है। रविवार को केदारनाथ में घना कोहरा होने के साथ ही बर्फबारी व बारिश के कारण साढ़े तीन घंटे हवाई सेवा बाधित रही। जबकि बर्फबारी के बावजूद यात्री दर्शनों के लिए खड़े रहे, और अपनी बारी का इंतजार किया।

आमतौर पर केदारनाथ में मई में आसमान साफ रहता है, लेकिन इस वर्ष इस माह जमकर बारिश हो रही है। बारिश होने से केदारनाथ में ठंड बढ़ गई है, जबकि घने बादल छाने से हवाई सेवा प्रभावित हो रही है। हर दिन एक-दो घंटे मौसम खराब होने से हवाई सेवा प्रभावित हो रही है, जबकि रविवार को साढ़े तीन घंटे तक सेवाएं पूरी तरह ठप रही। सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे मौसम खराब होने के कारण हवाई सेवा बंद हो गई थी, जो तीन बजे शुरू हो सकी, जिससे हेलीपैड पर भी बड़ी संख्या में यात्रियों की भीड़ एकत्रित हो गई। हवाई सेवा दोबारा शुरू होने के बाद ही यात्री वापस जा सके, हालांकि कई यात्रियों को केदारनाथ में ही रहना पड़ा।

वहीं, सुबह से ही केदारनाथ में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था, दोपहर को हल्की बर्फबारी हुई, हालांकि बर्फ जमी नहीं, बर्फबारी के दौरान भी केदार बाबा के भक्त मंदिर के सामने लाइन में खड़े रहे, तथा अपनी बारी का इंतजार करते रहे। केदारनाथ में इस वर्ष यात्रा की शुरुआत में ही यात्रियों की संख्या काफी अधिक है। यदि मौसम खराब नहीं हुआ तो आने वाले समय में यह संख्या और अधिक बढ़ेगी।

chat bot
आपका साथी