डीएम ने ग्रामीणों को कोरोना के प्रति किया जागरूक

डीएम वंदना सिंह ने जिले के ऊखीमठ ब्लॉक के की न्याय पंचायत मनसूना पहुंचकर क्षेत्रीय निवासियों को कोरोना के प्रति जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 06:45 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:14 AM (IST)
डीएम ने ग्रामीणों को कोरोना के प्रति किया जागरूक
डीएम ने ग्रामीणों को कोरोना के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: डीएम वंदना सिंह ने जिले के ऊखीमठ ब्लॉक के की न्याय पंचायत मनसूना पहुंचकर क्षेत्रीय निवासियों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। साथ ही किसी भी तरह के भ्रामक प्रचार-प्रसार और अंधविश्वास से बचने की अपील भी की।

सोमवार को तयशुदा कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी मनसूना पहुंची। डीएम ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना संक्रमण को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि कोविड-19 की जांच के लिए पैसा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग चिह्नित किए जा रहे हैं। इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जो लोग ऐसी पोस्ट पर सहमति अथवा पोस्ट को शेयर करते हैं, उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए ऐसी किसी भी पोस्ट पर विश्वास न करें और न ही शेयर करें। कहा कि यदि किसी गांव में 100 व्यक्ति कोविड जांच के लिए तैयार होते हैं तो उस गांव में स्वास्थ्य विभाग शिविर आयोजित कर पूरे गांव की निश्शुल्क सैंपलिग करेगी। उन्होंनें क्षेत्रीय निवासियों को आइसोलेशन का महत्व समझाते हुए कहा कि इससे परिवार के अन्य सदस्य खासकर बुजुर्ग, बच्चे व अन्य बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों को संक्रमण से बचाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने सबसे आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की। कहा कि कोरोना काल के दौरान बेहतर ढंग से काम करने वाले ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी