हाइवे बंद रहने से यमुनोत्री नहीं पहुंच सका कोई यात्री

बारिश के चलते भले ही हाइवे लगातार अवरुद्ध हो रहे हों लेकिन चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं दिख रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 10:24 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:14 AM (IST)
हाइवे बंद रहने से यमुनोत्री नहीं पहुंच सका कोई यात्री
हाइवे बंद रहने से यमुनोत्री नहीं पहुंच सका कोई यात्री

जागरण टीम, गढ़वाल: बारिश के चलते भले ही हाइवे लगातार अवरुद्ध हो रहे हों, लेकिन चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं दिख रही। बुधवार को भी 421 श्रद्धालु भगवान बदरी विशाल, बाबा केदार और मां गंगा के दर्शनों को पहुंचे। जबकि, राणाचट्टी में भूस्खलन के चलते दूसरे दिन भी यमुनोत्री की राह अवरुद्ध रही।

उत्तराखंड देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड ने बताया कि बदरीनाथ धाम में 236 और केदारनाथ धाम में 142 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। केदारनाथ पहुंचे श्रद्धालुओं में 126 पुरुष, 11 महिलाएं और पांच बच्चे शामिल थे। बताया कि 12 जून से अब तक 804 श्रद्धालु केदारनाथ धाम पहुंच चुके हैं। उधर, 43 श्रद्धालु गंगोत्री दर्शनों को पहुंचे। इनमें 32 पुरुष और 11 महिलाएं शामिल हैं। जबकि, भूस्खलन के चलते राणाचट्टी में यमुनोत्री हाइवे बंद पड़े होने के कारण लगातार दूसरे दिन कोई यात्री यमुनोत्री धाम नहीं पहुंच सका। बताया कि चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी के अलावा अन्य जिलों से भी काफी तादाद में श्रद्धालु चारधाम दर्शनों को पहुंच रहे हैं।

------------------

अब तक जारी हो चुके हैं 6005 ई-पास

देवस्थानम बोर्ड की ओर से बुधवार को चारधाम के लिए 550 ई-पास जारी किए गए। इनमें 202 बदरीनाथ, 290 केदारनाथ, 40 गंगोत्री और 18 यमुनोत्री के लिए जारी हुए। बोर्ड के मीडिया प्रभारी के अनुसार एक जुलाई से अब तक चारों धाम के लिए 6005 ई-पास जारी किए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी