पत्‍‌नी की बेवफाई पर पंचायत को लिखा खत

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: पत्‍‌नी की बेवफाई से आहत पति ने चिट्ठी लिख पंचायत से पूछा 'पंचों आप ही बत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Apr 2017 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 23 Apr 2017 01:01 AM (IST)
पत्‍‌नी की बेवफाई पर पंचायत को लिखा खत
पत्‍‌नी की बेवफाई पर पंचायत को लिखा खत

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: पत्‍‌नी की बेवफाई से आहत पति ने चिट्ठी लिख पंचायत से पूछा 'पंचों आप ही बताइए,मैं क्या करुं। पुलिस के पास जाऊं या आप ही न्याय कीजिए।' इस पर पंचायत ने पति -पत्‍‌नी और उस व्यक्ति को तलब किया, लेकिन पत्‍‌नी घटना के बाद मायके चली गई। पंचायत ने कहा कि महिला का पक्ष भी सुना जाना है। इसके बाद ही पुलिस कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।

घटना रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ ब्लाक की है। गांव के प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक वहीं एक मकान में किराएदार है। आरोप है कि उसका लंबे समय से मकान मालिकन से अवैध संबंध है। महिला के पति का आरोप है कि आरोपी करीब 11 वर्षो से इसी स्कूल में तैनात है और पांच साल से उनके मकान में रह रहा है। पति का कहना है कि गांव में ही उसकी दुकान है। ऐसे में उसे अक्सर घर पहुंचने में देर हो जाती है। शुक्रवार को वह करीब रात नौ बजे घर पहुंचा तो दोनों आपत्तिजनक स्थिति में थे। उसे देखकर शिक्षक भाग गया और पत्‍‌नी भी उसी वक्त मायके चली गई।

शनिवार को पति ने पंचायत को पत्र लिख न्याय की गुहार लगाई। पंचायत ने बैठक बुलाकर सभी से अपना पक्ष रखने को कहा, शिक्षक और पीड़ित तो उपस्थित हुए, लेकिन महिला नहीं आई। पंचायत ने कहा कि सभी पक्षों को सुने बिना कोई राय नहीं बनाई जा सकती। हालांकि इस बारे में शिक्षा विभाग को सूचित कर दिया गया।

रुद्रप्रयाग के मुख्य शिक्षा अधिकारी सुभाष भट्ट ने बताया कि मामला उनकी जानकारी में है। इसकी जांच कराई जाएगी। यदि शिक्षक दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी