एसआइ सत्यब्रत को मिलेगा प्रधानमंत्री जीवन रक्षक पदक

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ त्रासदी में कई लोगों की जान बचाने वाले उपनिरीक्षक सत्यब्रत को आग

By Edited By: Publish:Mon, 30 Nov 2015 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2015 01:01 AM (IST)
एसआइ सत्यब्रत को मिलेगा प्रधानमंत्री जीवन रक्षक पदक

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ त्रासदी में कई लोगों की जान बचाने वाले उपनिरीक्षक सत्यब्रत को आगामी एक दिसंबर को 59वें आल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट वर्ष 2015 के समापन समारोह के दौरान देश के प्रधानमंत्री जीवन रक्षक पदक से सम्मानित किया जाएगा।

वर्तमान में जिले के ऊखीमठ थाना प्रभारी के पद पर तैनात उप निरीक्षक सत्यब्रत वर्ष 2013 में केदारनाथ त्रासदी के दौरान अगस्त्यमुनि में चौकी प्रभारी के पद पर तैनात थे, केदारनाथ में तबाही आने पर मंदाकिनी नदी अगस्त्यमुनि में विजयनगर कस्बे को पूरी तरह तबाह कर रही थी, कई लोग अपने घरों से वाहन नहीं निकल पाए थे, इस दौरान सत्यब्रत ने अपनी जान की परवाह किए बगैर राहत कार्यो में जुटे एसडीएम ललित नारायण मिश्र को भी आपदा प्रभावित क्षेत्र से बाहर निकाला, साथ ही सैकड़ों लोगों के घरों में पूरी रात जाकर सुरक्षित स्थान पर ले गए।

उनकी इस वीरता को देखते हुए उनका चयन पुलिस के सर्वोच्च पदक प्रधानमंत्री जीवन रक्षक पदक के लिए किया गया। आगामी एक दिसंबर को आइटीबीपी के बेसिक ट्रेनिंग सेंटर भनु नियर पंचकुला हरियाणा में दिया जाएगा। रविवार को श्री सत्यब्रत हरियाणा के लिए पदक लेने रवाना हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा ने उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी