शंकराचार्य ने थपथपाई प्रदेश सरकार की पीठ

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: ज्योतिष पीठ के पीठाधीश्वर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने चार धाम यात्रा के

By Edited By: Publish:Tue, 02 Jun 2015 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2015 05:30 PM (IST)
शंकराचार्य ने थपथपाई प्रदेश सरकार की पीठ

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: ज्योतिष पीठ के पीठाधीश्वर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने चार धाम यात्रा के सुचारु संचालन के लिए प्रदेश सरकार की पीठ थपथपायी। उन्होंने कहा कि भक्तों की भारी संख्या से साफ है कि यात्रा पटरी पर लौट आई है। शंकराचार्य ने केदारनाथ के रावल के हिंदू होने पर शंकराचार्य ने फिर से सवाल उठाया तो भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की पैरवी भी की।

मंगलवार को जोशीमठ से लौटते हुए रुद्रप्रयाग में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। केदारनाथ के दर्शन न कर पाने से मायूस शंकराचार्य ने कहा कि उम्र अधिक होने के कारण पैदल जा नहीं सकता और हेलीकाप्टर से यात्रा करना भी संभव नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि आपदा के बाद चार धाम यात्रा को पटरी पर लाना चुनौती थी, लेकिन सरकार ने सफलतापूर्वक चुनौती का सामना किया।

लिंगायत समुदाय से आने वाले केदारनाथ के रावल भीमाशंकर लिंग को हिंदू मानने से इन्कार करते हुए उन्होंने कहा कि बदरी-केदार मंदिर समिति के एक्ट के अनुसार ही केदारनाथ में रावल की नियुक्ति की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक्ट में स्पष्ट है कि रावल समेत मंदिर में नियुक्त होने वाले पुजारी और कर्मचारी हिंदू होने चाहिए। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत साई बाबा की मूर्ति मंदिरों में रखी जा रही है। शंकराचार्य ने कहा कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए। कहा पहले पड़ोसी देश नेपाल हिंदू राष्ट्र था अब वह भी धर्मनिरपेक्ष हो गया है।

-----------------

chat bot
आपका साथी