ईई के आश्वासन पर तालाबंदी व घेराव कार्यक्रम स्थगित

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : पश्चिमी भरदार के ग्रामीणों व लोनिवि के अधिशासी अभियंता रुद्रप्रयाग के बी

By Edited By: Publish:Wed, 04 Mar 2015 06:28 PM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2015 06:28 PM (IST)
ईई के आश्वासन पर तालाबंदी  व घेराव कार्यक्रम स्थगित

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : पश्चिमी भरदार के ग्रामीणों व लोनिवि के अधिशासी अभियंता रुद्रप्रयाग के बीच वार्ता के बाद फिलहाल ग्रामीणों ने प्रस्तावित कार्यालय का घेराव व तालाबंदी कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

भरदार क्षेत्र के अंतर्गत स्वीकृत चार किमी माई की मंडी-जवाड़ी मोटरमार्ग का निर्माण कार्य पूरा न होने को लेकर ग्रामीणों ने आगामी नौ मार्च को अधिशासी अभियंता रुद्रप्रयाग का घेराव व कार्यालय में तालाबंदी का निर्णय लिया था। डीएम को भी इस बाबत ज्ञापन सौंपकर आगामी नौ मार्च को लोनिवि कार्यालय में तालाबंदी व घेराव करने से अवगत कराया गया था। इसके बाद बुधवार को सौंरा-जवाड़ी क्षेत्र की जिपंस आशा डिमरी एवं प्रधान जवाड़ी कुंवर लाल को लोनिवि ने वार्ता के लिए बुलाया। वार्ता के दौरान कहा गया कि मोटरमार्ग से प्रभावित काश्तकारों को 31 मार्च से पूर्व मुआवजा वितरित कर दिया जाएगा। मई माह से पूर्व मोटरमार्ग पर निर्माण का शुरू करा दिया गया जाएगा। इसके अलावा स्वीली-सेम-डुंग्री, कालापहाड़-दरमोला, जवाड़ी-मल्लासू-कोटली एवं सेमलता-डुंगरा-कफना मोटरमार्ग पर भी शीघ्र निर्माण कार्य शुरू करने की मांग की गई।

ईई इंद्रजीत बोस ने बताया कि सेम-डुंग्री के लिए स्वीकृत मोटरमार्ग पर विवाद के चलते इस पर निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका था। कालापहाड़-दरमोला व सेमलता-डुंगरा-कफना मोटरमार्ग की पत्रावलियां शासन को भेजी गई हैं। जवाड़ी-मल्यासू-कोटली मोटरमार्ग पर मई में टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। आंदोलन के लिए बाध्य होना पडे़गा।

chat bot
आपका साथी