महिलाओं ने दिया शराब की दुकान पर धरना

By Edited By: Publish:Thu, 10 Apr 2014 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 10 Apr 2014 11:40 PM (IST)
महिलाओं ने दिया शराब की दुकान पर धरना

संवाद सूत्र, तिलबाडा : तिलबाडा की महिला मंगल दल ने बस्ती के समीप संचालित हो रही अंग्रेजी शराब की दुकान के विरोध में दुकान के बाहर धरना दिया। इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से शराब की दुकान को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की।

गुरुवार सुबह बस्ती की महिलाएं बड़ी संख्या में तिलबाडा अंग्रेजी शराब की दुकान पर पहुंची और दुकान को हटाने के लिए वहां धरना शुरू कर दिया। महिलाओं का कहना है कि बस्ती के समीप शराब की दुकान होने से बच्चे व युवक देर रात तक शराब के लिए घर से गायब रहते हैं। उन्होंने कहा कि बस्ती के नजदीक शराब की दुकान होने से उनके बच्चों में शराब पीने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। उन्होंने प्रशासन से शराब की दुकान को अन्यत्र स्थानान्तरित करने की मांग की है। साथ ही कहा कि यदि समय रहते उनकी मांग पर कोई आवश्यक कार्रवाई नहीं की जाती हैं, तो उन्हें जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देने को मजबूर होना पडे़गा। धरने की सूचना पर प्रशासन की ओर से मौके पर पहुंचे तहसीलदार रुद्रप्रयाग एमएल भेंतवाल ने महिलाओं से बातचीत कर उन्हें समझाया। इस पर ही महिलाओं ने धरना स्थगित किया।

प्रदर्शनकारी महिलाओं में महिला मंगल दल अध्यक्ष आशा देवी, काश्मीरा देवी, अमरा देवी, गुडडी देवी, सुनीता देवी, बिमला देवी, सुमित्रा देवी, रामेश्वरी देवी, राधा देवी, सुरमा देवी, सरोज देवी, दीपा देवी, बिमला देवी समेत गांव की अन्य महिलाएं मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी