कहासुनी में अपने साथी को खाई में धकेल मौत के घाट उतारा

पिथौरागढ़ में नेपाल सीमा से लगे हल्दू गांव में एक ग्रामीण ने आपसी कहासुनी पर अपने साथी को खाई में धकेल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 06:08 AM (IST)
कहासुनी में अपने साथी को खाई में धकेल मौत के घाट उतारा
कहासुनी में अपने साथी को खाई में धकेल मौत के घाट उतारा

पिथौरागढ़, जेएनएन : तहसील के नेपाल सीमा से लगे हल्दू गांव में एक ग्रामीण ने आपसी कहासुनी पर दूसरे ग्रामीण को धक्का देकर खाई में गिरा दिया। ग्रामीण का शव खाई में चट्टान और काली नदी के मध्य बरामद किया गया है।

बीते रविवार को हल्दू गांव निवासी तेज सिंह गांव के ही संदीप सिंह, नरेंद्र सिंह, अशोक कुमार और भीम कुमार के साथ पड़ोस के गांव भौंरा गया। सायं को अन्य ग्रामीण वापस लौटे, परंतु तेज सिंह नहीं लौटा। तेज सिंह के भाई मदन सिंह ने इसकी रिपोर्ट थाना जाजरदेवल में लिखाई। मंगलवार को वड्डा चौकी प्रभारी हीरा सिंह डांगी के नेतृत्व में जवान अरविंद पंचपाल, नंदन सिंह और भूपेंद्र सिंह की टीम नेपाल सीमा से लगे गांव पहुंची और मामले की जांच की गई। जांच के दौरान रात को जंगल के रास्ते वापस लौटते समय तेज सिंह और संदीप सिंह के बीच गांव की पुरानी बातों को लेकर विवाद होने और सभी के शराब के नशे होने की पुष्टि हुई । नरेंद्र सिंह, भीम कुमार और अशोक कुमार अपने घरों को चले गए। संदीप और तेज सिंह के बीच विवाद जारी रहा।

पुलिस ने संदीप सिंह से जब इस मामले में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि विवाद के दौरान तेज सिंह ने उसके हाथ की तर्जनी अंगुली को दांतों से चबा दिया और उसने गुस्से में तेज सिंह को धक्का दिया। तेज सिंह काली नदी की तरफ खाई में गिर गया। इसके बाद वह अपने घर लौट आया। उसकी निशानदेही पर पुलिस को पहले तेज सिंह की टी शर्ट और टोपी मिली। अभियुक्त की निशानदेही पर तेज सिंह का खाई में अति दुर्गम चट्टान और काली नदी के मध्य शव नजर आया। एसडीआरएफ की मदद से देर सायं तक शव को खाई से निकाला गया। पुलिस ने संदीप सिंह पुत्र जमन सिंह निवासी हल्दू को भादवि धारा 304 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी