जिले के पुलिस बैरियरों से गुजरने वाले वाहनों पर अब रहेगी तीसरी नजर

चुनाव के दौरान जिले की सीमा से गुजरने वाले वाहनों पर अब सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 09:09 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 09:09 PM (IST)
जिले के पुलिस बैरियरों से गुजरने वाले वाहनों पर अब रहेगी तीसरी नजर
जिले के पुलिस बैरियरों से गुजरने वाले वाहनों पर अब रहेगी तीसरी नजर

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : चुनाव के दौरान जिले की सीमा से गुजरने वाले वाहनों पर अब सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जाएगी। सीसीटीवी से पुलिस की स्टेटिक टीम को भी मदद मिलेगी।

पिथौरागढ़ जिले की तीन बैरियर पनार, सेराघाट और चौकोड़ी में शनिवार को सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने कहा है कि बैरियर से गुजरने वाले हर वाहन पर अब बैरियर पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ ही पुलिस की अन्य टीमें भी नजर रख सकेंगी। चुनाव के दौरान अवैध धन और शराब की रोकथाम में भी इससे मदद मिलेगी। जिले की घाट, वड्डा और ऐंचोली बैरियर में पहले ही सीसीटीवी लगाए जा चुके हैं। शेष छह बैरियर पर सीसीटीवी लगाए जाने का कार्य चल रहा है। जल्द ही सभी बैरियर सीसीटीवी से लैस हो जाएंगे। ======== कार से बरामद हुई 1.11 लाख की धनराशि पिथौरागढ़: चुनाव में अवैध धन के उपयोग की रोकथाम के लिए गठित की गई पुलिस की स्टेटिक टीम ने घाट बैरियर पर एक ईको स्पो‌र्ट्स कार से 1.11 लाख की धनराशि बरामद की। टीम प्रभारी बृजेश विश्वकर्मा, घाट चौकी प्रभारी अनिल कुमार ने कार से धनराशि बरामद की। कार चालक उदय सिंह धनराशि के कोई वैध कागज नहीं दिखा सका। जिस पर धनराशि को सीज कर दिया गया। ========= रैंडमाइजेशन के बाद स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम और वीपीपैट

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिले की चारों विधानसभाओं के लिए ईवीएम और वीपीपैट का प्रथम रैंडमाइजेशन शनिवार को राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुआ। रैंडमाइजेशन के बाद मशीनों को स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष चौहान ने सूचना विज्ञान केंद्र सभागार में 851 बैलेट यूनिट, 792 कंट्रोल यूनिट और 916 वीपीपैट का जिले की चारों विधानसभाओं के लिए रैंडमाइजेशन किया गया। इस अवसर पर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ही उप जिला निर्वाचन अधिकारी एफआर चौहान, आरओ अनुराग आर्य, नंदन कुमार, डीआइओ एनआइसी विकास कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी