शेष बोर्ड परीक्षाएं आज से, विभाग ने पूरी कर तैयारी

सोमवार से शुरू होने वाली शेष बोर्ड परीक्षाओं के लिए सीमांत जिला पिथौरागढ़ में सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 06:15 AM (IST)
शेष बोर्ड परीक्षाएं आज से, विभाग ने पूरी कर तैयारी
शेष बोर्ड परीक्षाएं आज से, विभाग ने पूरी कर तैयारी

पिथौरागढ़, जेएनएन : सोमवार से शुरू होने वाली शेष बोर्ड परीक्षाओं के लिए सीमांत जिले में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिले के सभी 94 परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज करने के पहले चरण का काम पूरा कर लिया गया है। सोमवार को परीक्षा शुरू होने से पूर्व परीक्षा केंद्रों को फिर सैनिटाइज किया जाएगा।

सोमवार 22 जून से 24 जून तक बोर्ड परीक्षाएं होनी हैं। परीक्षार्थियों की सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए जाने के लिए शिक्षा विभाग जुटा हुआ है। इसके लिए 94 परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजेशन का कार्य शनिवार को पूरा कर लिया गया। मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक जुकरिया ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षा केंद्र में थर्मल स्कैनर की व्यवस्था कर ली गई है। परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने वाले प्रत्येक परीक्षार्थी के तापमान की जांच की जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक परीक्षा कक्ष में सैनिटाइजर की व्यवस्था रखी जाएगी। व्यवस्थापकों को हैंड ग्लब्ज उपलब्ध कराए जायेंगे। उन्होंने बताया कि सोमवार को पुन: सभी परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज किया जाएगा। सोमवार को शाम की पाली में इंटरमीडिएट जीव विज्ञान की परीक्षा होगी। ========= 12 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

मुख्य शिक्षाधिकारी अशोक कुमार जुकरिया ने बताया कि सोमवार से शुरू होनी शेष परीक्षाओं में करीब 12 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी परीक्षा केंद्रों को मास्क, सैनिटाइजर उपलब्ध कराए गए हैं। परीक्षा कक्षों में शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए सीटिंग प्लान लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी