अनुसूचित जाति के लोगों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नगर से सटे हुड़ेती गांव की अनुसूचित जाति बस्ती में निर्माणाधीन क्रियाक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Oct 2018 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 05 Oct 2018 04:56 PM (IST)
अनुसूचित जाति के लोगों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी
अनुसूचित जाति के लोगों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नगर से सटे हुड़ेती गांव की अनुसूचित जाति बस्ती में निर्माणाधीन क्रियाकर्म स्थल पर कुछ लोगों द्वारा आपत्ति लगाने से नाराज दो दर्जन से अधिक लोगों ने धर्म परिवर्तन कर लेने की चेतावनी दी है। ग्रामीणों ने शुक्रवार को इस आशय का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

कलक्ट्रेट पहुंचे अनुसूचित जाति बस्ती के लोगों ने कहा कि गांव में विधायक निधि से क्रियाकर्म स्थल का निर्माण कराया जा रहा है। स्थल का काफी कार्य कर लिया गया है और अब गांव के ही कुछ लोगों ने भूमि विवाद खड़ा कर क्रियाकर्म स्थल के निर्माण में बाधा डाली जा रही है। ग्रामीणों ने कहा कि वर्षो से इसी भूमि पर क्रियाकर्म होते आए हैं और आज भी हो रहे हैं, लेकिन अब कुछ लोगों द्वारा इसे लेकर अनावश्यक विवाद पैदा किया जा रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग की कि उन्हें क्रियाकर्म स्थल का निर्माण करने दिया जाए। ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें न्याय नहीं मिला तो अनुसूचित जाति बस्ती में रहने वाले सभी परिवार धर्म परिवर्तन कर लेंगे। जिलाधिकारी से मिलने वालों में राकेश कोहली, लक्ष्मण राम, महेंद्र प्रसाद, पवन कुमार, संजय कुमार, अनिल कुमार, महेंद्र प्रसाद, अर्जुन राम, प्रकाश राम, कुंडल राम, केशव राम, जगत राम, माधव राम, भानदेव, ललित राम, गणेश राम, भाष्कर प्रसाद, बीडी कोहली, हरीश राम, पंकज कुमार, गीता देवी आदि शामिल थे।

इस मामले में उपजिलाधिकारी सदर संतोष कुमार पांडेय ने बताया कि क्रियाकर्म स्थल को लेकर दोनों पक्षों के समक्ष भूमि सीमांकन का कार्य कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित कर दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी