देश के अंतिम गांव तक सड़क पहुंचाने के सपने पर लगा विराम

देश के अंतिम गांव नामिक तक सड़क पहुंचाने की मुहिम पर विराम लग गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 10:23 PM (IST)
देश के अंतिम गांव तक सड़क पहुंचाने के सपने पर लगा विराम
देश के अंतिम गांव तक सड़क पहुंचाने के सपने पर लगा विराम

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: देश के अंतिम गांव नामिक तक सड़क पहुंचाने की मुहिम पर विराम लग गया है। पिछले एक वर्ष से सड़क निर्माण का कार्य बंद है। गांव तक सड़क पहुंचने की उम्मीद टूटने से परेशान ग्रामीणों ने मुख्यालय पहुंचकर एडीएम को अपनी समस्या बताई। ग्रामीणों ने शीघ्र सड़क का निर्माण नहीं कराए जाने पर 15 अप्रैल से जिला मुख्यालय में धरने पर बैठने की चेतावनी दी है।

मुनस्यारी तहसील का अंतिम गांव नामिक सड़क से 27 किलोमीटर दूर है। ग्रामीणों को सड़क तक पहुंचने के लिए पूरे दिन सफर करना पड़ता है। लंबे संघर्ष के बाद गांव को सड़क से जोड़ने के लिए जनवरी 2017 में सड़क निर्माण शुरू किया गया था। जून 2020 में काम पूरा होना था, लेकिन सड़क पूरी नहीं हो पाई। विभाग ने समय पर कार्य पूरा नहीं होने पर ठेकेदार बदल दिया। नए ठेकेदार ने कार्यस्थल पर मशीनें आदि तो पहुंचा दी, लेकिन विभाग ने काम शुरू नहीं कराया। पिछले एक वर्ष से सड़क निर्माण का कार्य बंद पड़ा है।

परेशान ग्रामीण गुरू वार को 150 किमी. का सफर कर जिला मुख्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने एडीएम आरडी पालीवाल के सामने अपनी समस्या रखते हुए सड़क निर्माण का कार्य शुरू कराए जाने की मांग की। अपर जिलाधिकारी ने शीघ्र सड़क निर्माण कार्य शुरू करने का भरोसा ग्रामीणों को दिया। अपर जिलाधिकारी से मिलने वालों में पूर्व प्रधान खुशाल सिंह, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य दिनेश सिंह, प्रताप सिंह आदि शामिल थे।

अपर जिलाधिकारी से मिलने के बाद ग्रामीणों ने कहा कि 20 दिन के भीतर कार्य शुरू नहीं किया गया तो 15 अप्रैल से जिला मुख्यालय में अनशन शुरू कर दिया जाएगा। ग्रामीण 2022 विधानसभा चुनाव में भागीदारी नहीं करेंगे।

chat bot
आपका साथी