मटेना से चौना तक जोड़ी बिजली लाइन, मुनस्यारी में काम तेज

आठ जनवरी से अंधेरे में डूबी हिमनगरी मुनस्यारी में शनिवार को निगम कर्मियों ने मटेना से चौना तक लाइन सही कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 10:39 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 06:17 AM (IST)
मटेना से चौना तक जोड़ी बिजली लाइन, मुनस्यारी में काम तेज
मटेना से चौना तक जोड़ी बिजली लाइन, मुनस्यारी में काम तेज

मुनस्यारी, जेएनएन : आठ जनवरी से अंधेरे में डूबी हिमनगरी मुनस्यारी में शनिवार देर सायं तक बिजली के दर्शन होने के आसार बने हैं। अलबत्ता पांच दर्जन गांवों को अभी बिजली मिलने की संभावना नहीं है। चौना गांव में ऊर्जा निगम ने ग्रामीण युवाओं की मदद से मटेना से चौना के बीच बिजली लाइन जोड़ दी है।

मुनस्यारी विगत चार दिनों से अंधेरे में है। मुनस्यारी के लिए बिजली आपूर्ति नाचनी से जाने वाली 33केवी विद्युत लाइन से होती है। यह लाइन कालामुनि, बिटलीधार होते हुए मुनस्यारी पहुंचती है। इस क्षेत्र में चार से पांच फीट बर्फ है। भारी बर्फबारी से विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। लाइन को कितनी क्षति हुई है इसका भी पता नहीं चल सका है। जिसे देखते हुए अब हिमनगरी तक बिजली लाने के लिए मदकोट से जोड़ा जा रहा है।

मदकोट तक आने वाली बिजली सेराघाट के छोटे पॉवर हाउस से आती है। जिसके चलते यहां पर वोल्टेज कम रहती है। इधर प्रशासन के निर्देश पर ऊर्जा निगम द्वारा मदकोट से 22 किमी दूर मुनस्यारी तक बिजली पहुंचाने का कार्य चल रहा है। ऊर्जा निगम ने मुनस्यारी टाउन में शनिवार देर सायं तक बिजली आने की संभावना जताई है। वहीं पांच दर्जन गांवों को अभी भी अंधेरे में रहना है।

chat bot
आपका साथी