तालाबंदी रोकने को महाविद्यालय में पुलिस फोर्स तैनात

संवाद सहयोगी पिथौरागढ़ प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत महाविद्यालय पहुंचे एनएसयूआइ कार्यकर्ताओ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 10:45 PM (IST)
तालाबंदी रोकने को महाविद्यालय में पुलिस फोर्स तैनात
तालाबंदी रोकने को महाविद्यालय में पुलिस फोर्स तैनात

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत महाविद्यालय पहुंचे एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं को तालाबंदी में सफलता नहीं मिल पाई। महाविद्यालय में तालाबंदी रोकने के लिए काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन कर विरोध जताया।

प्रदेश के महाविद्यालयों में शिक्षकों की कमी को लेकर एनएसयूआइ ने मंगलवार को प्रदेश के समस्त महाविद्यालयों में तालाबंदी का निर्णय लिया था। संगठन के कार्यकर्ता मंगलवार को महाविद्यालय में तालाबंदी के लिए पहुंचे, लेकिन महाविद्यालय के मुख्य भवन पर काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के चलते संगठन को तालाबंदी करने में सफलता नहीं मिल पाई। कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय परिसर में प्रदर्शन कर धरना दिया।

इस मौके पर एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष ऋषभ कल्पासी ने कहा कि प्रदेश में उच्च शिक्षा का हाल बेहाल है। महाविद्यालयों में प्राध्यापकों के तमाम पद रिक्त हैं, लेकिन प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री महाविद्यालयों की समस्याएं दूर करने में पूरी तरह नाकाम साबित हुए हैं। प्राध्यापकों की तैनाती की मांग उठा रहे युवाओं को डराने के लिए महाविद्यालय में पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। आंदोलन को कुचलने के इस तरह के प्रयासों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदर्शन करने वालों में छात्रसंघ सचिव करन खाती, निखिल कार्की, योगेश धामी, मुकेश मेहता, योगेश, पंकज तिवारी, शुभम कापड़ी, रोशन बिष्ट, अजय वल्दिया, विशाल भाट आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी